मंगलवार, अगस्त 4, 2020
होम कुश्ती किसान की फसल आग में जलकर खाक, बजरंग पुनिया ने एक महीने...

किसान की फसल आग में जलकर खाक, बजरंग पुनिया ने एक महीने की सैलरी की दान

विश्व चैम्पियनशिप (2019) के कांस्य पदक विजेता पहलवान बजरंग पुनिया ने दिल जीतने वाला काम किया है। दरअसल एक किसान की 10 एकड़ फसल और ट्रैक्टर आग में जलकर खाक हो गया था। जिसके बाद बजरंग ने उस किसान को अपनी तरफ से 50 हजार रूपये की आर्थिक मदद दी। इसके अलावा उन्होंने राज्य सरकार से किसान को मुआवजा देने की भी मांग की है।

भिवानी के हजारी नामक किसान की 10 एकड़ गेहूं की फसल आग में जल गई। इसके अलावा किसान का ट्रैक्टर भी पूरी तरह से जलकर राख हो गया। इतने बड़े नुकसान की भरपाई के लिए बजरंग पुनिया आगे आये। उन्होंने इसकी जानकारी अपने आधिकारिक ट्विटर हेंडल के माध्यम से भी दी।

बजरंग ने ट्वीट कर कहा,किसान हजारी पुत्र इमरता गांव गारणपुरा कलां (भिवानी) की 10 एकड़ गेहूं की फसल और ट्रेक्टर जलकर राख हो गए हैं, जिससे लगभग 10 लाख तक का नुकसान है सरकार को इस बारे मे कुछ सोचना चाहिए ओर जल्द से जल्द उस किसान को मुआवजा देना चाहिए। जय किसान।”

 

बजरंग ने अपने एक महीने का वेतन आर्थिक मदद की। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “मैं बजरंग पुनिया अपना एक महीने का वेतन 50 हज़ार किसान भाई हज़ारी पुत्र इमरता को देता हूँ। इस दुःख की घड़ी में हम सब का कर्तव्य बनता है कि हम हम एक दूसरे के काम आ सके। जय किसान।”

 

यह भी पढ़ें: पहलवान बजरंग पुनिया कोरोना से लड़ने के लिए छह महीने की सैलरी करेंगे दान

इससे पहले बजरंग ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में भी आर्थिक सहायता की थी। भारतीय पहलवान बजरंग रेलवे में अधिकारी के रूप में विशेष ड्यूटी (ओएसडी) पर तैनात है। उन्होंने अपने छह माह का वेतन राहत कोष में दान दिया था। इस सम्बन्ध में बजरंग ने ट्वीट किया, ‘‘मैंने अपना छह महीने का वेतन दान करने का फैसला किया है।’’