Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

AUS'A' vs IND'A':शेफाली वर्मा और वेदा कृष्णमूर्ति के शतक के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया

AUSA vs INDA:शेफाली वर्मा और वेदा कृष्णमूर्ति के शतक के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया
X
By

Ankit Pasbola

Published: 13 Dec 2019 6:44 AM GMT

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे तीन मैचों के एकदिवसीय सीरीज के पहले मैच में इंडिया A ने ऑस्ट्रेलिया A को 16 रनों से हरा दिया। भारत ने पहले खेलते हुए शेफाली वर्मा और वेदा कृष्णमूर्ति के शतक की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में 312/9 का बड़ा स्कोर बनाया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया 9 विकेट खोकर 296 रन ही बना सकी।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और पहले मेहमान टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। उनका यह निर्णय पहली बार सफल होता हुआ दिखाई दिया जब भारत ने 48 के स्कोर तक अपने शुरुआती दो विकेट खो दिये। इस बीच सलामी बल्लेबाज प्रिया पुनिया (8) और हेमलता (0) सस्ते में पवेलियन लौट गये। हालांकि, एक छोर से युवा शेफाली वर्मा ने मोर्चा संभाले रखा। दूसरे छोर से उन्हें वेदा कृष्णमूर्ति का अच्छा साथ मिला। दोनों बल्लेबाजों ने अपने-अपने शतक पूरे किये। शेफाली वर्मा ने 78 गेंदों में 124 रनों की आक्रामक पारी खेली। दूसरी तरफ कप्तान वेदा ने 99 गेंदों में 113 रन बनाये। भारत के विकेट नियमित अंतराल में गिरते रहे लेकिन टीम का स्कोर तीन सौ के पार पहुंच गया।

जवाब में मेजबान टीम के शुरुआती दो विकेट 40 तक गिर गये। इस बीच विकेटकीपर बल्लेबाज जॉर्जिया (20) और पैटर्सन (6) आउट हो गये। कंगारू कप्तान ताहिरा मैक्ग्राथ ने जमकर बल्लेबाजी की और अपना अर्धशतक पूरा किया। अच्छी बल्लेबाजी कर रही ताहिरा शतक बनाने से चूक गई और 97 रन बनाकर 185 के स्कोर पर आउट हो गई। मध्यक्रम में एनाबेल सदरलैंड ने 52 रनों की पारी खेलकर टीम की उम्मीदों को जिन्दा रखा। निचले क्रम में मौली स्ट्रॉनों ने 32 रनों की पारी खेली और टीम निर्धारित ओवरों तक 296 रन ही बना सकी।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड :

इंडिया: 312/9 ( शेफाली वर्मा 124, वेदा कृष्णमूर्ति 113)

ऑस्ट्रेलिया: 296/9 ( ताहिरा मैक्ग्राथ 97)

Next Story
Share it