शुक्रवार, सितम्बर 25, 2020
होम ताज़ा ख़बर राष्ट्रीय स्क्वाश चैंपियनशिप:जोशना चिनप्पा और सौरव घोषाल ने फाइनल में बनाई जगह

राष्ट्रीय स्क्वाश चैंपियनशिप:जोशना चिनप्पा और सौरव घोषाल ने फाइनल में बनाई जगह

शीर्ष स्क्वाश खिलाड़ी सौरव घोषाल ने राष्ट्रीय स्क्वाश चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। वहीं महिलाओं में जोशना चिन्नपा ने भी खिताबी मुकाबले में अपनी जगह बना ली है। सौरव ने सेमीफाइनल में अभय सिंह को हराया दूसरी तरफ जोशना चिन्नपा ने अपने सेमीफाइनल मैच में सैन्य वत्स को हारकर खिताबी मुकाबले में अपनी जगह बनाई।

दिल्ली की तन्वी खन्ना ने शुक्रवार को यहां दूसरी वरीयता प्राप्त सुनयना कुरूविला को पांच गेम तक चले मुकाबले में हराकर उलटफेर किया जिससे वह 77वीं सीनियर राष्ट्रीय स्क्वाश चैंपियनशिप के महिला एकल फाइनल में प्रवेश करने में सफल रहीं। पुरूष और महिला वर्गों के शीर्ष वरीय-सौरव घोषाल और जोशना चिनप्पा ने आसान जीत से फाइनल में प्रवेश किया जबकि अनुभवी हरिंदर पाल संधू को अभिषेक प्रधान से हार का सामना करना पड़ा।

महिलाओं के सेमीफाइनल में तन्वी खन्ना ने स्थानीय खिलाड़ी सुनयना को 11-6 3-11 11-8 8-11 12-10 से हराकर राष्ट्रीय प्रतियोगिता के फाइनल में प्रवेश किया। पुरूष सेमीफाइनल में 12 बार के चैम्पियन घोषाल ने अभय सिंह को 11-9 11-1 11-8 से हराया और अब वह फाइनल में अभिषेक प्रधान से भिड़ेंगे जिन्होंने संधू को मात दी। महिलाओं के सेमीफाइनल में 17 बार की चैम्पियन जोशना ने दिल्ली की सान्या वत्स को 11-9 11-7 11-4 से शिकस्त दी और अब उनका सामना फाइनल में तन्वी से होगा।