सोमवार, सितम्बर 28, 2020
होम ताज़ा ख़बर एशियन मेंस वॉलीबॉल चैंपियनशिप: भारत को ऑस्ट्रेलिया से मिली हार, बुधवार को...

एशियन मेंस वॉलीबॉल चैंपियनशिप: भारत को ऑस्ट्रेलिया से मिली हार, बुधवार को ईरान से होगा मुक़ाबला

ईरान की राजधानी तेहरान में खेली जा रही एशियन मेंस वॉलीबॉल चैंपियनशिप के पूल ई के क्लासिफ़िकेशन राउंड में मंगलवार को भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 3-0 से हार का सामना करना पड़ा। भारत ने पहले सेट में शानदार प्रदर्शन करते हुए एक वक़्त सेट जीतने के भी क़रीब आ गए थे लेकिन मज़बूत ऑस्ट्रेलियाई टीम ने संयम बरक़रार रखा और 29-27 से पहला सेट जीत लिया था।

दूसरे सेट में भी ऑस्ट्रेलिया को भारत ने टक्कर ज़बर्दस्त दी थी लेकिन सेट जीतने में नाकाम रहा, और ये सेट भी ऑस्ट्रेलिया ने 26-24 से अपने नाम कर लिया। तीसरा और अंतिम सेट भारत के लिए करो या मरो का था, जहां एक बार फिर टीम इंडिया ने कोशिश ज़रूर की लेकिन शक्तिशाली ऑस्ट्रेलिया से पार पाने में नाकाम रहा। इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 29-27. 26-24 और 25-21 से आसानी से मात दे दी।

भारतीय वॉलीबॉल टीम के अब तक के सफ़र पर एक नज़र बस इस क्लिक पर

ये एक क्लासिफ़िकेशन ग्रुप है जहां भारत को इस मैच के बाद बुधवार को ईरान से भी खेलना है। इन मुक़ाबले में हार या जीत से भारत के क्वार्टर फ़ाइनल स्पॉट को कोई फ़र्कड नहीं पड़ेगा, क्योंकि ये मुक़ाबले तय करेंगे कि 19 सितंबर से होने वाले क्वार्टर फ़ाइनल में कौन किसके सामने होगा।

इससे पहले रविवार को भारत का मुकाबला ओमान के साथ हुआ था जिसमें भारत ने ओमान को 3-1 हराकर पूल ई के लिए क्वालिफ़ाई किया है। भारत ने पहले मैच में कज़ाख़स्तान को 3-2 शिकस्त दी थी, और फिर भारत अपने अगले मुक़ाबले में चाइना से 0-3 हार गया था।

वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में कैसे विनेश फ़ोगाट और सीमा बिसला ने जगा दी है एक उम्मीद

आपके लिए ये जानना भी ज़रूरी है भारत FIVB वर्ल्ड रैंकिंग में 131वें स्थान पर है जबकि ऑस्ट्रेलियाई वॉलीबॉल टीम 16वें स्थान पर है। भारत ने अपने पूल में 3 में से 2 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि चाइना के ख़िलाफ़ भारत को हार मिली थी। भारत के लिए एशियन मेंस वॉलीबॉल में सबसे शानदार साल 2005 रहा था, जब टीम इंडिया ने 4थे स्थान पर समाप्त किया था।

क्वार्टरफ़ाइनल 19 सितंबर को खेले जाएंगे, जहां से 4 टीमों को 20 सितंबर से होने वाले सेमीफ़ाइनल में जगह मिलेगी और ख़िताबी मुक़ाबला 21 सितंबर को खेला जाएगा।