मंगलवार, अक्टूबर 20, 2020
होम ताज़ा ख़बर एशियन तैराकी चैंपियनशिप के दूसरे दिन बिजली की रफ़्तार से वीरधवल ने...

एशियन तैराकी चैंपियनशिप के दूसरे दिन बिजली की रफ़्तार से वीरधवल ने जीता स्वर्ण, कुशागरा ने लगाई गोल्ड की हैट्रिक

बेंगलुरु के पादुकोण-द्रविड़ स्पोर्ट्स सेंटर में चल रही 10वीं एज ग्रुप एशियन तैराकी चैंपियनशिप के दूसरे दिन भारत के वीरधवल खड़े ने ख़ुद को अब तक का सबसे तेज़ तैराक साबित करते हुए 50 मीटर मेंस फ़्रीस्टाइल में गोल्ड मेडल हासिल किया। वीरधवल ने 22.59 सेकंड्स में अपना इवेंट पूरा किया और इस तरह उन्होंने उज़बेकिस्तान के ख़ुर्शीदजोन तुर्सुनोव (22.96) और ईरान के ग़ारेहसनलू बेनयमीन (23.23) को पीछे छोड़ दिया।

जानिए कैसा रहा था भारत के लिए एशियन तैराकी चैंपियनशिप का पहला दिन

हालांकि इसके बाद भी वीरधवल ओलंपिक क्वालिफ़िकेशन के लिए ज़रूरी A कट टाइम हासिल करने से चूक गए। जिसका उनको मलाल रह गया।

‘’मैं अपनी टाइमिंग से बहुत निराश हूं, मैं इस इवेंट के लिए पूरी तरह से तैयार था। मुझे शुरुआत भी शानदार मिली लेकिन फिर भी मैं वह लक्ष्य हासिल नहीं कर पाया जो सोच रखा था। मैं अगले महीने सिंगापुर में होने वाले FINA वर्ल्डकप में A कट टाइम हासिल करते हुए टोक्यो का टिकेट लेने की पूरी कोशिश करूंगा। हालांकि इसके लिए मेरे पास अगले साल जून तक का समय है लेकिन मैं चाहता हूं कि जल्दी से जल्दी टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफ़ाई करूं ताकि फिर उसकी तैयारी में लग सकूं।‘’ : वीरधवल खड़े, भारतीय तैराक

दबंग दिल्ली के बेहतरीन कोच कृष्ण कुमार हुडा के साथ EXCLUSIVE बातचीत

वहीं कुशागरा रावत ने अपनी बेहतरीन लय दूसरे दिन भी बरक़रार रखी और 1500 मीटर इवेंट में 15:41:54 के समय के साथ भारत के लिए एक और गोल्ड जीता। कुशागरा का इस इवेंट में ये तीसरा गोल्ड मेडल है।

शोआन गांगुली, भारतीय तैराक

इसके अलावा शोआन गांगुली ने 400 मीटर फ़्रीस्टाइल बॉय ग्रुर II में रजत पदक अपने नाम किया। जबकि दिग्गज साजन प्रकाश ने 100 मीटर बटरफ़्लाई इवेंट में भी रजत पदक अपने नाम किया, साजन का भी ये दूसरा रजत पदक है। भारत ने दूसरे दिन 8 गोल्ड मेडल, 12 सिल्वर और 8 ब्रॉन्ज़ के साथ पदक तालिका ख़त्म की, जहां सबसे ऊपर 14 स्वर्ण पदक के साथ जापान खड़ा हे।