गुरूवार, सितम्बर 24, 2020
होम ताज़ा ख़बर दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें:-6 फरवरी 2020

दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें:-6 फरवरी 2020

भारतीय टीम ने वर्ल्ड ट्रैक साइक्लिंग चैंपियनशिप के लिए किया क्वालीफाई

भारतीय पुरुष साइकिल टीम ने यूसीआई ट्रैक साइक्लिंग चैंपियनशिप के टीम स्प्रिंट इवेंट के लिए क्वालीफाई कर लिया है। गौरतलब है कि इस चैंपियनशिप का आयोजन 26 फरवरी से 1 मार्च के बीच बर्लिन में होना है। उल्लेखनीय है कि पहली बार भारतीय साइक्लिंग टीम ने किसी सीनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई किया है। इस प्रतियोगिता में शीर्ष 18 टीमें हिस्सा लेंगी।

साई और हॉकी इंडिया ने 7 नये हाई परफॉर्मेंस हॉकी सेंटर्स खोलने का किया ऐलान

स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया और हॉकी इंडिया ने देश के अलग-अलग शहरों में नये हाई परफॉर्मेंस हॉकी सेंटर्स खोलने का ऐलान किया है। इन सेंटर्स के खुलने से जूनियर और सब जूनियर स्तर के खिलाड़ियों को सुविधायें मिलेंगी। यह सब तैयारियां साल 2024 और साल 2028 में होने वाले ओलंपिक खेलों की तैयारी को ध्यान में रखते हुए की जा रही है।

नेशनल वेटलिफ्टिंग में बंगाल की राखी हलधर ने जीता गोल्ड
कोलकाता में खेली जा रही 72वीं पुरुष और 35वीं महिला सीनियर वेटलिफ्टिंग में राखी हलधर ने महिलाओं के 64 किग्रा भारवर्ग में स्वर्ण पदक जीता है। वह अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से काफी पीछे रह गई, लेकिन उनका यह प्रदर्शन उन्हें नेशनल्स में स्वर्ण पदक दिलवाने के लिए काफी था। राखी हलधर की इस समय ओलंपिक रैंकिंग 19 वीं है। बुधवार को खेले गये मुकाबले में राखी हलधर ने स्नैच में 93 किग्रा और क्लीन एंड जर्क में 117 किग्रा वजन समेत कुल 210 किग्रा वजन उठाया। दूसरे स्थान पर चंडीगढ़ की हरजिंदर कौल रही, जिन्होंने कुल 200 किग्रा वजन उठाया।

नेशनल शूटिंग ट्रायल्स: अभिषेक वर्मा ने 10 मीटर एयर पिस्टल ट्रायल्स में शीर्ष स्थान हासिल किया

भारतीय युवा निशानेबाज अभिषेक वर्मा ने नेशनल शूटिंग ट्रायल्स में शीर्ष स्थान हासिल किया। वह तिरुअनंतपुरम में खेली जा रही पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल टी-2 स्पर्धा में पहले स्थान पर रहे। गौरतलब है कि अभिषेक इस प्रतियोगिता में हरियाणा का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। क्वालिफिकेशन के बाद अभिषेक चौथे स्थान पर थे, लेकिन फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्होंने शीर्ष स्थान हासिल किया।


PBL 2020: हैदराबाद को हराकर पुणे ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश

बीते बुधवार को प्रीमियर बैडमिंटन लीग का 20वां टाई जीएमसी बालायोगी इंडोर स्टेडियम में मेजबान हैदराबाद हंटर्स और पुणे 7 ऐसेस के बीच खेला गया, जिसे पुणे ने 2-1 से अपने नाम किया। पुणे की ओर से चिराग शेट्टी व हैंड्रा सेतियावान, एम मंजुनाथ और लोह कीन ने अपने-अपने मैच जीते। इस जीत के साथ पुणे ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।