रविवार, नवम्बर 29, 2020
होम ताज़ा ख़बर दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें- 30 जनवरी 2020

दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें- 30 जनवरी 2020

ऑस्ट्रेलियाई ओपन: रोहन बोपन्ना क्वार्टर फाइनल में हारे, भारत की चुनौती समाप्त

साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्टेलियाई ओपन में भारत की चुनौती पूरी तरह से समाप्त हो गई है। भारतीय शीर्ष युगल खिलाड़ी रोहन बोपन्ना अपनी यूक्रेनी जोड़ीदार नादिया किचेनोक के साथ मिलकर क्वार्टर फाइनल की चुनौती को पार नहीं कर सके। भारत और यूक्रेन की जोड़ी को 47 मिनट चले एकतरफा मुकाबले में निकोला मेकटिच और बारबोरा क्रेसिकोवा की पांचवी वरीय जोड़ी के खिलाफ 0-6, 2-6 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

इंडियन ओपन किकबॉक्सिंग अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट दिल्ली में खेला जायेगा, पहली बार होगा आयोजन

इंडिया किकबॉक्सिंग फेडरेशन ने बुधवार को वर्ल्ड एसोसिएशन ऑफ किकबॉक्सिंग ऑर्गनाइजेशन (वाको) के साथ मिलकर पहली बार इंडियन ओपन किकबॉक्सिंग अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट शुरू करने की घोषणा की है। यह टूर्नामेंट नई दिल्ली के तालकटोरा इंडोर स्टेडियम में 10 से 13 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा और इसमें 12 से अधिक देशों के 1000 से अधिक पुरुष और महिला एथलीट भाग लेंगे। यह प्रतियोगिता दो प्रारूपों में खेली जायेगी।

PBL 2020: पीवी सिंधु की हार के बावजूद हैदराबाद हंटर्स की जीत

मंगलवार को लखनऊ लेग का समापन हो गया और बुधवार से हैदराबाद लेग की शुरुआत हो गई। बुधवार को हैदराबाद के जी एम सी बालयोगी इंडोर स्टेडियम में हैदराबाद हंटर्स और नार्थ ईस्टर्न वारियर्स के बीच प्रीमियर बैडमिंटन लीग का दसंवा टाई खेला गया, जिसे मेजबान हैदराबाद ने 2-1 से अपने नाम कर लिया। हैदराबाद की ओर से डी लीव, सिक्की रेड्डी व व्लादिमीर इवानोव और बेन लाने व इवानोव ने अपने-अपने मैच जीते जबकि पीवी सिंधु को शिकस्त झेलनी पड़ी।

ISL 2019/20: ओडिशा पर जीत के साथ शीर्ष पर पहुंची गोवा

बीते बुधवार इंडियन सुपर लीग का 69वां मैच कलिंगा स्टेडियम में मेजबान ओडिशा और एफसी गोवा के बीच खेला गया, जो गोवा ने 4-2 से अपने नाम किया। ओडिशा की ओर से मैनुएल ओनू ने दोनों गोल किये दूसरी तरफ गोवा की ओर से जैकीचंद सिंह और कोरोमिनास ने गोल किये। इस जीत के बाद गोवा अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है, दूसरी तरफ ओडिशा चौथे स्थान पर है।