शुक्रवार, नवम्बर 27, 2020
होम ताज़ा ख़बर दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें- 29 जनवरी 2020

दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें- 29 जनवरी 2020

दिग्गज फुटबॉलर बाला देवी स्कॉटिश क्लब रेंजर्स एफसी के साथ जुड़ने को तैयार

भारतीय महिला फुटबॉल सुपरस्टार बाला देवी स्कॉटिश साइड रेंजर्स एफसी के साथ जुड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है। ऐसा होने के बाद बाला भारत के बाहर पूरी तरह से पेशेवर खेलने वाली पहली भारतीय महिला फुटबॉलर बन जाएगी। अनुभवी बाला देवी पिछले 14 सालों से भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। न सिर्फ बाला अनुभवी फुटबॉलर हैं बल्कि वह इंडियन वीमेन लीग के सभी प्रारूपों को मिलाकर सर्वाधिक गोल करने वाली भारतीय खिलाड़ी हैं।

साइना नेहवाल हुई बीजेपी में शामिल, राजनीतिक करियर की शुरुआत की

भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने अब अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत कर ली है। वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई हैं। ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं कि आधिकारिक तौर पर राजनीती में सक्रिय होने के बाद वह आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के लिए अहम भूमिका निभा सकती हैं। वह दिल्ली चुनाव से पहले पार्टी का प्रचार कर सकती है।

सौरव कोठारी को फाइनल में हराकर पंकज आडवाणी बने राष्ट्रीय बिलियर्ड्स चैंपियन

भारत के शीर्ष क्यू खिलाड़ी पंकज आडवाणी ने मंगलवार को सीनियर नेशनल बिलियर्ड्स चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम किया है। उन्होंने फाइनल मुकाबले में सौरव कोठारी को 5-2 से हराकर खिताब पर कब्जा किया। इसके साथ ही यह पंकज का दंसवा सीनियर नेशनल खिताब है।

नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक का टिकट हासिल किया

भारतीय स्टार भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने आगामी टोक्यो ओलंपिक का टिकट हासिल कर लिया है। उन्होंने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के पॉचफेस्टरूम में आयोजित हुई ऐसीएनडब्लू लीग में 87.86 मी भाला फेंककर ओलंपिक कोटा हासिल किया। गौरतलब है कि ओलंपिक खेलों के लिए क्वालिफिकेशन मार्क 85 मीटर निर्धारित था।

PBL 2020: अवध वारियर्स ने मुंबई रॉकेट्स को 5-0 से हराया

प्रीमियर बैडमिंटन लीग में अवध वारियर्स और मुंबई रॉकेट्स के बीच लखनऊ के बाबू बनारसी दास स्टेडियम में नौवाँ टाई मुकाबला खेला गया।