रविवार, सितम्बर 27, 2020
होम ताज़ा ख़बर दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें- 1 फरवरी 2020

दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें- 1 फरवरी 2020

मीराबाई चानु इस बार ओलंपिक पदक जीत सकती हैं- कर्णम मल्लेश्वरी

ओलंपिक खेलों में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी कर्णम मल्लेश्वरी ने उम्मीद जताई है कि मीराबाई चानु आगामी टोक्यो ओलंपिक में पदक हासिल कर सकती हैं। मल्लेश्वरी का मानना है कि मीराबाई ने पिछले ओलंपिक खेलों के अनुभव से निश्चित ही सीख ली होगी। वह पिछली गलतियों से सीख लेकर इस बार ओलंपिक पदक जीत सकती हैं।

खेल बजट 2020: सरकार ने पेश किया 2826.92 करोड़ रुपयों का खेल बजट

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को संसद में बजट पेश किया, जिसमें खेल मंत्रालय को 2826.92 करोड़ रूपये दिये गये हैं। इस बार पिछले सत्र के संशोधित बजट के मुकाबले 50 करोड़ रुपयों का अधिक वित्त दिया गया है। गौरतलब है कि पिछले वर्ष 2019-20 के संशोधित बजट में 2776.92 करोड़ रूपये दिए गये थे।  

PBL 2020: ताई जू ने पीवी सिंधु को हराया, बेंगलुरु रैप्टर्स की पहली जीत

शुक्रवार को हैदराबाद के जीएमसी बालायोगी इंडोर स्टेडियम में बेंगलूर रैप्टर्स और हैदराबाद हंटर्स के बीच प्रीमियर बैडमिंटन लीग का 13वां टाई खेला गया, जिसे बेंगलुरु रैप्टर्स ने 3-0 से अपने नाम किया। हैदराबाद की ओर से ताई जू, बी साई प्रणीत, लेवरडेज और चान पेंग सून व रियान अयूंग सापुत्रो ने अपने-अपने मैच जीते। हैदराबाद की स्टार खिलाड़ी पीवी को हार का सामना करना पड़ा।

पहलवान रविंदर कुमार डोप टेस्ट में फेल, चार साल का लगा प्रतिबंध

हाल ही में कई भारतीय खिलाड़ी प्रतिबंधित पदार्थों के सेवन के कारण डोप टेस्ट में फेल हुए हैं। अब इस फेहरिस्त में एक ओर नाम शामिल हो गया है। पहलवान रविंदर कुमार डोप टेस्ट में फेल हो गये हैं। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने उन पर चार साल का प्रतिबंध लगाया है। गौरतलब है कि नाडा ने उनका सैंपल पिछले साल फरवरी-मार्च में पुलिस कुश्ती चैंपियनशिप के समय लिया था।

ISL 2019/2020: मुंबई सिटी ने नार्थईस्ट यूनाइटेड को हराकर टॉप-4 में किया प्रवेश

बीते शुक्रवार मुंबई फुटबॉल एरीना में मेजबान मुंबई सिटी एफसी और नार्थईस्ट यूनाइटेड के बीच इंडियन सुपर लीग का 71वां मैच खेला गया, जिसे मुंबई ने 1-0 से अपने नाम किया। मैच का इकलौता गोल डिएगो कार्लोस ने पहले हॉफ में किया, जो कि निर्णायक साबित हुआ। इस जीत के साथ मुंबई 23 अंको के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर आ गई है, दूसरी तरफ नार्थईस्ट यूनाइटेड 11 अंको के साथ नवें स्थान पर है। एफसी गोवा इस सूचि में शीर्ष पर बरकरार है।