गुरूवार, अक्टूबर 1, 2020
होम टेनिस रोहन बोपन्ना ने कहा, पाकिस्तान जाने को लेकर कोई चिंता नही

रोहन बोपन्ना ने कहा, पाकिस्तान जाने को लेकर कोई चिंता नही

सोमवार को डबल्स स्पेशलिस्ट रोहन बोपन्ना ने कहा कि उन्हें पाकिस्तान में डेविस कप खेलने को लेकर सुरक्षा संबंधी कोई चिंता नहीं है।

मार्च 1964 से कोई भी भारतीय डेविस कप स्क्वाड पाकिस्तान नहीं गई है और बोपन्ना भारतीय टीम में होंगे जो सितंबर में  इस्लामाबाद में एशिया / ओशिएना ग्रुप के लिए खेलेंगे।

“मैं डेविस कप टाय पाकिस्तान में खेलने पर ध्यान दे रहा हूँ। मैंने एसम अल कुरैशी से बात की है, वे मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं और उन्होंने कहा कि सब अच्छा होगा। मैं वहाँ गया हूँ और मुझे पाकिस्तान से बहुत अच्छी मेहमाननवाज़ी मिली है। तो मुझे इस बारे में कोई चिंता नहीं है।”

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, बैंगलोर के इस 39 वर्षीय खिलाड़ी ने एसम अल हक कुरैशी के साथ रनर अप के तौर पर 2010 में यूएस ओपन समाप्त किया था।

भारत ने आज तक एक भी सिंगल्स ग्रैंड स्लैम टाइटल नहीं जीता है और बोपन्ना ने कहा कि देश को अभी भी इस उपलब्धि को हासिल करने में लंबा सफर तय करना है।

“हम ग्रैंड स्लैम में कभी सिंगल्स विजेता नहीं बन पाए। हमें फेडरेशन और कॉरपोरेट्स से सही तरह की सुविधाओं और सहयोग की ज़रूरत है। इससे बहुत अंतर पड़ता है। यह एक इंडिविजुअल स्पोर्ट है और भारत में ज़्यादा टूर्नामेंट्स होने से भारतीयों को बेहतर परफॉर्म करने में मदद मिलेगी। अगर हम पिछले 15 सालों को देखें तो हम पाएंगे कि केवल 4 खिलाड़ियों ने ग्रैंड स्लैम जीते हैं। तो एक भारतीय के लिए एक सिंगल्स मेजर जीतना अब भी लंबा सफर है।” बोपन्ना ने कहा।