गुरूवार, अक्टूबर 29, 2020
होम ताज़ा ख़बर युगल बैड्मिंटन कोच टान किम छोड़कर गए भारतीय टीम का साथ

युगल बैड्मिंटन कोच टान किम छोड़कर गए भारतीय टीम का साथ

विश्व भर में अच्छा प्रदर्शन करने वाली भारतीय बैडमिंटन टीम को करारा झटका लगा है। लंबे वक्त से भारत के युगल बैड्मिंटन कोच का पद संभालने वाले मलेशिया के टान किम हर ने निजी कारणों की वजह से भारतीच बैडमिंटन से अपने हाथ पीछे खींच लिए है। बता दें कि भारतीय बैडमिंटन को उचाइयों पर पहुंचाने का सपना देख टीम से जुड़ने वाले 47 वर्षीय कोच ने भारतीय बैडमिंटन संघ के साथ अनुबंध खत्म होने से पहले ही साथ छोड़ दिया। 

भारतीय युगल बैडमिंटन कोच के अचानक टीम का साथ छोड़ देने से सवाल खड़े होना लाजमी है। इस मामले पर बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया के सचिव उमर राशिद ने एक समाचार एजेंसी के हवाले से कहा कि, हां, टान किम हर ने युगल कोच के पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने एक महीने पहले ही अपना इस्तीफा सौंप दिया था। उन्हें कुछ पारिवारिक समस्या थीं। 

बता दें कि टान किम हर भारतीय युगल बैडमिंटन का कोचिंग पद संभालने से पहले भी दूसरी कई टीमों के साथ कोच पद के रूप में अनुभव हासिल कर चुके है। टान इंग्लैंड, दक्षिण कोरिया और मलेशिया को कोचिंग दे चुके हैं। ऐसी भी अटकलें चल रही हैं कि उन्हें किसी अन्य देश से लुभावनी पेशकश मिल सकती है।

बता दें कि टान किम हर की मौजूदगी में भारतीय बैडमिंटन का प्रदर्शन शानदार रहा था। वर्ष 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में टान की कोचिंग में भारत के चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रेड्डी ने रजत पदक पर कब्जा किया था। इसके अलावा भी दोनों की जोड़ी ने देश के लिए कई उपलब्धियां अपने नाम की थी। वहीं महिलाओं में भी टान किम की कोचिंग का काफी असर रहा था। जिसकी वजह से राष्ट्रमंडल खेलों में अश्विनी पोन्नपा और सिक्की रेड्डी ने भारत को कांस्य पदक जिताया था।