शुक्रवार, सितम्बर 25, 2020
होम ताज़ा ख़बर माइक स्नाइडर के विरुद्ध शानदार शुरुआत की कोशिश में मुक्केबाज विजेंदर सिंह

माइक स्नाइडर के विरुद्ध शानदार शुरुआत की कोशिश में मुक्केबाज विजेंदर सिंह

अमेरिकी पेशेवर सर्किट में अपने डेब्यूट के लिए तैयारी कर रहे भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने बुधवार को बताया कि उन्होंने अपने विरोधी माइक स्नाइडर को मात देने के लिए हर सम्भव स्ट्रेटेजी पर मेहनत कर ली है।

अब तक अपने 10 पेशेवर मुकाबलों में अपराजित रहे 33 साल के विजेंदर रविवार को अपने ब्रिटिश ट्रेनर ली बियर्ड के साथ न्यूजर्सी के नेवार्क में पहुंचे। हरियाणा के इस मुक्केबाज का यह पूरे एक साल में पहला मुकाबला होगा। भारत को मुक्केबाजी में पहला ओलंपिक पदक दिलाने वाले विजेंदर ने बताया,

“अपने मुकाबले से पहले मुक्केबाज हमेशा बड़ी बातें करने में विश्वास रखते हैं लेकिन मेरा विश्वास कड़ी मेहनत में है, और 13 जुलाई को रिंग में मेरे पंच मेरी कड़ी मेहनत को साबित कर देंगे। मुझे पूरा भरोसा है कि यूएस में एक विजयी शुरुआत होगी।”

विजेंदर और माइक स्नाइडर के बीच न्यू जर्सी के नेवार्क में, प्रूडेंशियल सेंटर में आठ राउंड्स की यह प्रतियोगिता होगी।38 वर्षीय मुक्केबाज स्नाइडर जिनका ओवर ऑल रिकॉर्ड 13-5-3 का रहा है अपनी जीत को लेकर निश्चिंत है।उनके मुताबिक,

“यह मुकाबला मेरे लिए बहुत मायने रखता है, यह यकीनन मज़ेदार होगा। विजेंदर सिंह जैसे दमदार विरोधी का सामना करना एक बहुत बड़ा अवसर है। मैंने उनके कई मुकाबले देखें हैं तो मन पता है कि वे कैसे पैंतरे आज़मा सकते हैं। मैं इसे एक रफ मुकाबला बनाना चाहता हूँ, मुझे पूरा विश्वास है कि यह उनके करियर का सबसे मुश्किल मुकाबला होगा।मुझे उन मुकाबलों को जीतना पसन्द है जिनके लिए लोग कहते हैं कि मैं जीत नहीं सकता। मुझे लोगों को ग़लत साबित करना पसन्द है।यह मैं अपनी पूरी ज़िंदगी में करता रहा हूँ। जब लोग कहते हैं कि मैं कुछ नहीं कर सकता, यह मुँह पर तमाचे की तरह है।मुझे लगता है कि मैं कुछ भी कर सकता हूँ।”