शनिवार, सितम्बर 26, 2020
होम कबड्डी प्रो कबड्डी 2019 : बेंगॉल वॉरीअर्ज़ ने पुणेरी पलटन को 43-23 से...

प्रो कबड्डी 2019 : बेंगॉल वॉरीअर्ज़ ने पुणेरी पलटन को 43-23 से मात दी

 बेंगॉल वॉरीअर्ज़ ने पुणेरी पलटन को 43-23 से हरा के वीवो प्रो कबड्डी लीग सीज़न 7 में एक बड़ी जीत दर्ज की। मनिंदर सिंह ने शानदार रेडिंग करी और 14 अंक बना के जीत बेंगॉल वॉरीअर्ज़ के नाम करी। मोहम्मद नबीबक्ष ने मनिंदर को अच्छा समर्थन दिया और 8 अंक बनाए। पुणेरी पलटन के लिए पंकज मोहीते ने सबसे ज़्यादा 6 अंक बनाए। रिंकू नारवाल ने बेंगॉल वॉरीअर्ज़ के लिए हाई फ़ाइव पूरा किया और साथ ही पी के एल में 50 टैकल भी पूरे किए।

बेंगॉल वॉरीअर्ज़ ने बेहतरीन शुरुआत की जब मनिंदर सिंह ने दूसरे मिनिट में एक सूपर रेड पूरी कर 4-1 की बढ़त बना ली। पुणेरी पलटन ने 5वें मिनिट में एक सूपर टैकल मार वापसी की। मैच के 8वे मिनिट में बेंगॉल वॉरीअर्ज़ ने पुणेरी पलटन को ऑल आउट कर 11-4 की बढ़त बना ली।

पहले हाफ़ में पुणेरी पलटन के रेडर्ज़ का प्रदर्शन थोड़ा ठंडा रहा। पंकज मोहीते ने दो रेड अंक बनाए परंतु पुणेरी पलटन पहले हाफ़ में पूरे समय पीछे रहे। मनिंदर सिंह ने एक और सूपर रेड पूरी कर बेंगॉल वॉरीअर्ज़ को 16-9 की बढ़त दिला दी। पहला हाफ़ ख़त्म होने पर बेंगॉल वॉरीअर्ज़ 18-9 से आगे रहे और मैच पर मज़बूत पकड़ बनाए हुए थे।

मोहम्मद नबीबक्ष

दूसरे हाफ़ की शुरुआत में ही बेंगॉल वॉरीअर्ज़ ने पुणेरी पलटन को ऑल आउट कर 24-11 की बढ़त बना ली।मनिंदर सिंह ने अपना सूपर 10 भी पूरा किया और पुणेरी पलटन को मैच में वापिस आने का कोई मौक़ा नहीं दिया।मोहम्मद नबीबक्ष ने 29वे मिनिट में एक सूपर रेड पूरी कर बेंगॉल वॉरीअर्ज़ को 33-11 की बढ़त दिला दी।

पूरे मैच में पुणेरी पलटन बेंगॉल के दबाव में रहे और उनके रेडर्ज़ और डिफ़ेन्स कुछ ख़ास नहीं कर पाए। पंकज मोहीते ने पुणेरी पलटन के लिए रेड अंक जोड़े परंतु उन्हें दूसरे रेडर्ज़ से समर्थन नहीं मिला।बेंगॉल वॉरीअर्ज़ ने 37वे मिनट में एक सूपर टैकल मार 21 अंकों की बढ़त बना ली।

कबड्डी के चाहने वाले वीवो प्रो कबड्डी सीज़न 7 के मुक़ाबले शाम 7 बजे के बाद स्टार स्पोर्ट्स नेट्वर्क और हाटस्टार पर देख सकते हैं।