गुरूवार, अक्टूबर 1, 2020
होम कबड्डी प्रो कबड्डी 2019: दबंग दिल्ली ने तमिल थलाइवस को 30-29 से हरा...

प्रो कबड्डी 2019: दबंग दिल्ली ने तमिल थलाइवस को 30-29 से हरा दीया

 दबंग दिल्ली ने वीवो प्रो कबड्डी सीज़न 7 की एक रोमांचक मुक़ाबले में तमिल थलाइवस को 30-29 से हरा दीया। मैच के आख़री क्षणों में मनजीत छिल्लर की एक गलती तमिल थलाइवस पे भारी पड़ गयी। नवीन कुमार ने 8 अंक बनाए और मेराज शेख़ ने 6 अंक दबंग दिल्ली के लिए बनाए। राहुल “शोमैन” चौधरी ने तमिल थलाइवस के लिए सबसे ज़्यादा 8 अंक बनाए।

दोनो टीमों ने अपने पहले मैच में जीत दर्ज करी थी पर आज थलाइवस को हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बावजूद थलाइवस एक मज़बूत टीम है जिनके पास एक अच्छा डिफ़ेन्स और बेहतरीन रडेर्स हैं।

अजय “आइसमैन” ठाकुर और राहुल चौधरी इस बार तमिल थलाइवस के दो मुख्य रडेर्स हैं। ठाकुर और चौधरी ने पहले हाफ़ में अपना जौहर दिखाया और थलाइवस को बढ़त में रखा। थलाइवस ने 11वें मिनिट में दबंग दिल्ली को ऑल आउट कर 11-6 की बढ़त बना ली।

राहुल “शोमैन” चौधरी ने पहले हाफ़ में 5 अंक बनाए। चौधरी जो कि तेलुगु टायटंज़ के लिए खेलते थे इस बार ठाकुर के साथ खेलने का भरपूर फ़ायदा उठा रहे हैं। उनके गेम में एक नया जोश दिखायी दिया और थलाइवस पहले हाफ़ के अंत में 18-11 से आगे रहे।

नवीन कुमार

दबंग दिल्ली के लिए युवा खिलाड़ी नवीन कुमार ने अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा। नवीन एक उभरते हुए सितारे हैं वीवो प्रो कबड्डी लीग के और पहले हाफ़ में उन्होंने 4 अंक बनाए।

दूसरे हाफ़ में दबंग दिल्ली के पास कई मौक़े आए तमिल थलाइवस को ऑल आउट करने के परंतु वो नाकाम रहे। मनजीत छिल्लर ने एक शानदार टैकल कर नवीन कुमार को बाहर किया और थलाइवस को 26-19 की बढ़त दिला दी।ईरान के सईद ग़फ़्फ़री जोकी अपना पहला प्रो कबड्डी लीग का मैच खेल रहे थे उन्होंने राहुल “शोमैन” चौधरी को टैकल कर दिया।

मनजीत छिल्लर ने अपना सीज़न का दूसरा हाई फ़ाइव पूरा किया और दिखा दिया कि वो वीवो प्रो कबड्डी लीग के चुनिंदा खिलाड़ियों में एक हैं। नवीन कुमार ने थलाइवस के डिफ़ेन्स को गलती करने पे मजबूर किया और तीन अंक बटोरे।दबंग दिल्ली ने थलाइवस को ऑल आउट कर मैच में शानदार वापसी करी। नवीन ने एक बेहतरीन टैकल मार मैच को बराबरी पे ला दिया जब केवल दो मिनिट बचे थे।

दबंग दिल्ली 25 अगस्त को अपना घरेलू चरण शुरू करेगी और तमिल थलाइवस 17 अगस्त को अपना घरेलू चरण।

कबड्डी के चाहने वाले वीवो प्रो कबड्डी सीज़न 7 के मुक़ाबले शाम 7 बजे के बाद स्टार स्पोर्ट्स नेट्वर्क और हाटस्टार पर देख सकते हैं।