सोमवार, जनवरी 18, 2021
होम कबड्डी प्रो कबड्डी 2019: गुजरात फ़ॉर्चून जाइयंट्स ने बेंगलुरु बुल्ज़ को 42-24 से...

प्रो कबड्डी 2019: गुजरात फ़ॉर्चून जाइयंट्स ने बेंगलुरु बुल्ज़ को 42-24 से हरा दिया

वीवो प्रो कबड्डी सीज़न 7 के एककड़े मुक़ाबले में गुजरात फ़ॉर्चून जाइयंट्स ने बेंगलुरु बुल्ज़ को 42-24 से हरा दिया।सुनील कुमार ने बढ़िया प्रदर्शन किया और हाई 5 पूरा किया। सचिन तंवर ने सात अंक बनाए और गुजरात की जीत में बड़ा योगदान दिया। बेंगलुरु के लिए पवन “हाईफ़्लाइअर” सहरावत ने आठ रेड अंक बनाए पर अपनी टीम को हार से बचा ना सके।

गुजरात फ़ॉर्चून जाइयंट्स ने अच्छी शुरुआत की और पहले पाँच मिनिट में 3-0 की बढ़त हासिल कर ली। बेंगलुरु बुल्ज़ ने  7वें मिनिट में अपना पहला सूपर टैकल मारा और 4-4 से बराबरी की। बुल्ज़ के हाई फ़्लाइअर पवन सहरावत ने अपना खाता खोला। वीवो प्रो कबड्डी खिलाड़ियों की मानसिक और शारीरिक शक्ति का पूर्ण इम्तिहान लेता है और आज का मुक़ाबला गुजरात ने मैच का पहला ऑल आउट किया और 12वें मिनिट में 11-6 से बढ़त ले ली। पहले हाफ़ में गुजरात की टीम बुल्ज़ पे हावी रही और 20-10 से आगे रही। पवन “हाईफ़्लाइअर” सहरावत केवल दो रेड अंक बना पाए और तीन बार टैकल हुए। बुल्ज़ के पिछड़ने की एक भारी वजह उनका डिफ़ेन्सर हाजो केवल तीन टैकल अंक बना पाया। दूसरी ओर सुनील कुमार ने गुजरात के लिए ज़ोरदार टैकल मारे और तीन अंक पहले हाफ़ में बनाए।

सचिन तंवर

दूसरे हाफ़ में पवन सहरावत ने एक शानदार सूपर रेड पूरी की और अपनी शक्ति का प्रदर्शन करते हुए चार अंक बनाए।गुजरात ने फिर सहरावत को दो बार टैकल किया और अपनी मानसिक शक्ति का अच्छा प्रदर्शन किया। मैच के दौरान सुनील कुमार ने वीवो प्रो कबड्डी लीग में 250 टैकल पूरे कीये।

गुजरात ने बेंगलुरु बुल्ज़ को 34वें मिनिट में एक और बार ऑल आउट कर 37-21 की बढ़त बना ली। गुजरात ने पिछले सीज़न के फ़ाइनल में हुई हार का बेंगलुरु बुल्ज़ से अपना बदला पूरा किया।

कबड्डी के चाहने वाले वीवो प्रो कबड्डी सीज़न 7 के मुक़ाबले शाम 7 बजे के बाद स्टार स्पोर्ट्स नेट्वर्क और हाटस्टार पर देख सकते हैं।