मंगलवार, अक्टूबर 20, 2020
होम ताज़ा ख़बर पैरा शूटिंग वर्ल्ड कप : अवनि लेखरा ने जीता रजत, स्वरुप महावीर...

पैरा शूटिंग वर्ल्ड कप : अवनि लेखरा ने जीता रजत, स्वरुप महावीर को कांस्य

क्रोएशिया के ओजिक शहर में हो रहे पैरा शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत की अवनि लेखरा ने रजत पदक अपने नाम किया है , उन्होंने यह उपलब्धि महिलाओ की R2 10 मीटर एयर राइफल SH1 केटेगरी में हासिल की।

अवनि ने 621.2 के स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था, लेकिन फाइनल में उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और शुरुआती शॉट्स में कई बार उन्होंने 9 अंक स्कोर किये जिसकी वजह से वह पदक की होड़ से दूर होती जा रही थी लेकिन 12वे शॉट से उन्होंने लगातार शीर्ष तीन में रहकर पदक की दावेदारी को मज़बूत करते जा रही थी, अंततः 248.2 के स्कोर के साथ अवनि ने रजत पदक अपने नाम किया, स्वर्ण पदक स्लोवाकिया की वेरोनिका वेदोविकोवा को 249.5 के स्कोर से मिला वही कांस्य पदक यूक्रेन की इरयाना शेतनिक 226.8  ने जीता। अवनि ने अल-ऐन वर्ल्ड कप में R6 – मिक्स्ड 50 मीटर राइफल प्रोन SH1 केटेगरी में  भारत के लिए 2020 पैरालिम्पिक खेलो के लिए क्वालीफाई कर चुकी है।

 

पुरुषो की R1 10 मीटर एयर राइफल SH1 केटेगरी में स्वरुप महावीर उन्हालकर ने 223.1 के स्कोर के कांस्य पदक अपने नाम करते हुए भारत का दूसरा पदक अपने नाम किया। क्वालिफिकेशन में स्वरुप ने 615.2 स्कोर के साथ चौथे स्थान पर रहे थे लेकिन फाइनल में शुरुआत से ही उन्होंने शीर्ष तीन में अपनी जगह बनाये रखी और पदक अपने नाम किया। स्वर्ण पदक यूक्रेन के एंड्री दोरोशेंको ने 247.1 स्कोर के साथ जीता, रजत पदक सर्बिया के ज़ोरान पोउकी ने 246.7 स्कोर के साथ अपने नाम किया।