Begin typing your search above and press return to search.

भारोत्तोलन

हर्षदा गरुड़ ने एशियाई भारोत्तोलन चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता

मौजूदा जूनियर विश्व चैंपियन ने कुल 152 किग्रा (68 किग्रा + 84 किग्रा) के साथ पोडियम पर तीसरा स्थान हासिल किया

Harshada Garud
X

हर्षदा गरुड़

By

Bikash Chand Katoch

Published: 8 Oct 2022 7:27 PM GMT

तेजी से उभरती भारतीय भारोत्तोलक हर्षदा गरुड़ ने एशियाई भारोत्तोलन चैम्पियनशिप में महिलाओं की 45 किग्रा स्पर्धा में शनिवार को यहां अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाने के बाद भी कांस्य पदक हासिल करने में सफल रहीं। मौजूदा जूनियर विश्व चैंपियन ने गैर-ओलंपिक वर्ग में कुल 152 किग्रा (68 किग्रा + 84 किग्रा) के साथ पोडियम पर तीसरा स्थान हासिल किया।

इस 18 साल की खिलाड़ी ने जुलाई में एशियाई युवा एवं जूनियर भारोत्तोलन चैंपियनशिप में इससे पांच किग्रा अधिक भार उठाकर स्वर्ण पदक जीता था। इस साल मई में आईडब्ल्यूएफ जूनियर विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला भारोत्तोलक बनकर इतिहास रचने वाली हर्षदा ने इस दौरान स्नैच वर्ग में अपने 68 किग्रा प्रयास के लिए कांस्य जीता।

एशियाई और विश्व चैंपियनशिप में स्नैच, क्लीन एंव जर्क और कुल भार के लिए अलग-अलग पदक दिए जाते हैं। लेकिन, ओलंपिक में सिर्फ एक पदक कुल भार के आधार पर दिया जाता है। इस स्पर्धा में वियतनाम की खोंग माई फुओंग ने 166 किग्रा (78 किग्रा + 88 किग्रा) के प्रयास से स्वर्ण पदक जीता, जबकि इंडोनेशिया की सिटी नफीसातुल हरिरोह 162 किग्रा (71 किग्रा + 91 किग्रा) ने रजत पदक अपने नाम किया।

भारत ने टूर्नामेंट के लिए 13 सदस्यीय टीम उतारी है।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it