Begin typing your search above and press return to search.

वॉलीबॉल

दक्षिण के सुपरस्टार विजय देवरकोंडा प्राइम वॉलीबॉल लीग में हैदराबाद ब्लैक हॉक्स टीम के सह-मालिक बने

ए23 द्वारा संचालित रूपे प्राइम वॉलीबॉल लीग एक निजी स्वामित्व वाली भारतीय पेशेवर वॉलीबॉल लीग है

दक्षिण के सुपरस्टार विजय देवरकोंडा प्राइम वॉलीबॉल लीग में हैदराबाद ब्लैक हॉक्स टीम के सह-मालिक बने
X
By

The Bridge Desk

Updated: 2023-01-23T19:50:19+05:30

फिल्मफेयर पुरस्कार, नंदी पुरस्कार और SIIMA पुरस्कार सहित कई प्रतिष्ठित पुरस्कारों के विजेता दक्षिण भारत के युवा सुपरस्टार-विजय देवरकोंडा ए23 द्वारा संचालित रूपे प्राइम वॉलीबॉल लीग में हैदराबाद ब्लैक हॉक्स टीम के सह-मालिक बन गए हैं। देवरकोंडा भारत की शीर्ष पेशेवर वॉलीबॉल टीमों में से एक और तेलुगु भाषी राज्यों के एकमात्र प्रतिनिधि के रूप में इस लीग के साथ जुड़े हैं।

श्री देवरकोंडा, जो पेली चूपुलु और अर्जुन रेड्डी में अपनी भूमिकाओं के लिए जाने जाते हैं- ब्लैक हॉक्स के ब्रांड एंबेसडर भी होंगे। इसके पीछे का उद्देश्य टीम को लीग मैचों से परे ले जाकर वैश्विक दर्शकों के सामने पेश करना है।

ब्लैक हॉक्स के प्रमुख मालिक अभिषेक रेड्डी कंकनला ने कहा, "सह-मालिक और ब्रांड एंबेसडर दोनों के रूप में विजय के हमारे साथ जुड़ने से हम उत्साहित हैं। वह वास्तव में हमारे ब्रांड को आगे बढ़ा सकते हैं। वह इसे अगले स्तर पर ले जा सकते हैं। उनके रहते हुए दुनिया भर में तेलुगु लोगों की भावना और संस्कृति का प्रतिनिधित्व करने वाली टीम के रूप में हमारे विजन को प्राप्त करने की दिशा में एक बड़ा कदम आगे बढ़ाने में मददगार साबित होंगे। हम आने वाले समय को लेकर रोमांचित हैं।"

श्री देवरकोंडा ने इस साझेदारी को लेकर कहा, "ब्लैक हॉक्स एक स्पोर्ट्स टीम से अधिक है। हम सभी के लिए, जो अपनी तेलुगु विरासत को गर्व से प्रदर्शित करते हैं, यह तेलुगु लोगों का प्रतिनिधित्व करती है। , साथ ही यह हमारी भावना और शक्ति का प्रतीक है। हमारी टीम और हमारे ब्रांड को भारत के सभी हिस्सों और उससे आगे ले जाने के लिए जो भी करना होगा, मैं करूँगा।"

इस विषय पर कि ब्लैक हॉक्स किस दिशा में अग्रसर है, इस जोड़ी ने कहा, "हमारा लक्ष्य हमारे लोग हैं। हम हर स्तर पर उनके जीवन को ऊपर उठाना चाहते हैं। रुपे प्राइम वॉलीबॉल लीग मैच केवल शुरुआत हैं। वॉलीबॉल को सभी कोनों तक ले जाना हमारा विजन है। देश के लिए, सभी उम्र, सभी लिंगों, सभी पृष्ठभूमियों और एथलेटिक्स के सभी स्तरों के लिए काम करना हमारा मकसद है। हम अपने शहरों की तरह अपने ग्रामीण समुदायों को सशक्त बनाना चाहते हैं, और अपने सभी बच्चों के लिए खेल के मैदान तैयार करना चाहते हैं। हम वॉलीबॉल को ऐसा बनाना चाहते हैं कि यहां हर किसी के लिए समान रूप से मौका हो। हम वॉलीबॉल को एक खेल से ऊपर ले जाना चाहते हैं। हम इसे किसी ऐसी चीज में बदलना चाहते हैं जो सभी की मदद और सबका लाभ कर सके।"

ए23 द्वारा संचालित रूपे प्राइम वॉलीबॉल लीग एक निजी स्वामित्व वाली भारतीय पेशेवर वॉलीबॉल लीग है जिसमें हैदराबाद, अहमदाबाद, कोलकाता, कालीकट, कोच्चि, चेन्नई, बेंगलुरु और मुंबई की आठ टीमें शामिल हैं।

रुपे प्राइम वालीबाल लीग का उद्घाटन सीजन एक बड़ी सफलता थी। एक साथ अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु और मलयालम में प्रसारित होने वाले मैचों ने 13.3 करोड़ की कुल टेलीविजन दर्शकों की संख्या और 4.1 करोड़ यूनिक व्यूज तथा लाइव स्ट्रीमिंग से 4.3 करोड़ दर्शकों की पहुंचे क के साथ इसे सफलता के चरम तक पहुंचाया है। इसके अलावा, सीजन ने विभिन्न डिजिटल प्लेटफॉर्म पर 50 लाख से अधिक फैंस को जोड़ा। साथ ही साथ इसने शेयर चैट और Moj जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बड़े पैमाने पर क्षेत्रीय कनेक्शन बनाए।

लीग का आगामी दूसरा सीजन, जिसके तहत 4 फरवरी से 5 मार्च 2023 तक 31 मैच खेले जाएंगे, भारत में सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क द्वारा विशेष रूप से सोनी स्पोर्ट्स टेन 1, 3 और 4 पर प्रसारित किए जाएंगे और इसे सोनी लिव पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, मैचों को वॉलीबॉल की वैश्विक शासी निकाय- फेडरेशन इंटरनेशनेल डी वॉलीबॉल (FIVB) की व्यावसायिक शाखा वॉलीबॉल वर्ल्ड, द्वारा स्ट्रीम किया जाएगा।

जैसा कि नाम से पता चलता है-हैदराबाद ब्लैक हॉक्स हैदराबाद स्थित पेशेवर पुरुषों की एक वॉलीबॉल टीम है, जो अपनी कम औसत आयु, अविश्वसनीय ऊर्जा से परे सोचने के लिए जानी जाती है। अपने प्रमुख मालिक- अभिषेक रेड्डी कंकनाला के विजन के नेतृत्व में टीम ने ठोस ऑन-कोर्ट प्रदर्शन और असाधारण ऑफ-कोर्ट फैन कनेक्टिविटी के माध्यम से अपनी खास प्रतिष्ठा अर्जित की। रुपे प्राइम वॉलीबॉल लीग के उद्घाटन सीजन के दौरान ब्लैक हॉक्स सेमीफाइनल में पहुंचे थे, जहां उन्हें अहमदाबाद डिफेंडर्स ने एक रोमांचक मैच में हरा दिया था।

अभिषेक रेड्डी कंकनाला एक इनोवेटर और उद्यमी हैं, जो हैदराबाद में रहदते हैं। इनके पास सफल व्यवसाय चलाने का 20 से अधिक वर्षों का अनुभव है, और वर्तमान में कई खेल टीमों, लॉजिस्टिक कंपनियों और अन्य का संचालन कर रहे हैं। हैदराबाद ब्लैक हॉक्स के अलावा, वह बेंगलुरु रैप्टर्स के प्रमुख मालिक भी हैं, जो प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के दो बार के चैंपियन हैं। साथ ही वह तेलंगाना प्रीमियर गोल्फ लीग की टीम देव पिक्सेल डेविल्स के मालिक हैं।

विजय देवरकोंडा एक युवा सुपरस्टार हैं, जिन्होंने तेलुगु सिनेमा में अविश्वसनीय परफार्मेंस के साथ शुरुआत की और अब राष्ट्रीय स्तर पर सिनेमा में काम कर रहे हैं। वह एक सीरियल एंटरप्रेन्योर भी हैं। हैदराबाद ब्लैक हॉक्स के सह-मालिक होने के साथ-साथ श्री देवरकोंडा स्ट्रीट वियर फैशन लाइन- राउडी; एक थिएटर मल्टीप्लेक्स- एवीडी के मालिक हैं। साथ ही वह एक रीजनल डिजिटल प्लेटफॉर्म- AHA के सह-मालिक हैं; और किंग ऑफ द हिल एंटरटेनमेंट नाम से एक एक फिल्म प्रोडक्शन हाउस भी चलाते हैं।

Next Story
Share it