गुरूवार, नवम्बर 26, 2020
होम Uncategorized दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें- 27 जनवरी 2020

दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें- 27 जनवरी 2020

न्यूज़ीलैंड ने भारतीय हॉकी टीम को रोमांचक मुकाबले में 2-1 से हराया

सोमवार को खेले गये मैच में न्यूज़ीलैंड की महिला हॉकी टीम ने भारतीय महिला हॉकी टीम को 2-1 से हरा दिया है। रानी रामपाल की अगुवाई वाली भारतीय टीम की ओर से सलीमा टेटे ने इकलौता गोल किया दूसरी तरफ न्यूज़ीलैंड की ओर से मेगन हुल ने दोनों गोल किये। सीरीज का अगला मैच बुधवार को खेला जायेगा।

PBL 2020: पीवी सिंधु के शानदार प्रदर्शन से हैदराबाद हंटर्स ने जीता मुकाबला

रविवार को लखनऊ के बाबू बनारसी दास अकादेमी में हैदराबाद हंटर्स और अवध वारियर्स के बीच प्रीमियर बैडमिंटन लीग का सातवां टाई खेला गया, जो हैदराबाद ने 2-1 से अपने नाम किया। हैदराबाद की ओर से ने पीवी सिंधु, सौरभ वर्मा और सिक्की रेड्डी और व्लादिमीर इवानोव की मिश्रित युगल जोड़ी ने अपने-अपने मुकाबले जीते।

आर प्राग्गनंदा ने पूर्व विश्व चैम्पियन वेसेलिन टोपोलोव को हराया

युवा भारतीय ग्रैंडमास्टर आर प्राग्गनंदा ने 18वें जिब्राल्टेर चेस फेस्टिवल के छटवें राउंड में पूर्व विश्व चैम्पियन वेसेलिन टोपोलोव को हराया है। इसके साथ ही यह उनकी लगातार पांचवी जीत है। प्राग्गनंदा को बुल्गारिया के ग्रैंडमास्टर को सिर्फ 33 चालों में हरा दिया। उन्होंने हमवतन पी वी नन्हिधा के खिलाफ इस प्रतियोगिता में हार के साथ शुरुआत की थी लेकिन तब से वह जीत की राह पर हैं।

पिट्सबर्ग ओपन के फाइनल में हारे सौरव घोषाल

भारतीय स्टार स्क्वाश खिलाड़ी सौरव घोषाल को पिट्सबर्ग ओपन के फाइनल में यूएसए के फरेस देसौकी के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी है। रविवार को खेले गये खिताबी मुकाबले में शीर्ष वरीयता अमेरिकी फारेस देसौकी ने दूसरी वरीयता प्राप्त सौरव घोषाल को सीधे गेम में 11-7, 11-4 और 11-9 से हरा दिया। फाइनल मुकाबला 34 मिनट लम्बा चला।

विनेश फोगाट ने पद्म पुरस्कारों की चयन प्रक्रिया को अनुचित बताया, उठाये सवाल

भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट पद्म पुरस्कारों के चयन प्रक्रिया से संतुष्ट नहीं हैं। इसको लेकर उन्होंने ट्विटर के जरिये अपनी नाराजगी जाहिर की है। उनका नाम लगातार तीसरी बार पुरस्कार के लिए नहीं चुना गया है। विनेश ने इसको लेकर सवाल उठाये हैं। इसके अलावा स्टार पहलवान विनेश फोगट ने पद्म पुरस्कार की चयन प्रक्रिया को अनुचित बताया है। विनेश ने हाल ही मे रोम रैंकिंग सीरीज में स्वर्ण पदक जीता था और वह पिछले कुछ सालो में निरंतर बेहतर प्रदर्शन करती रही हैं।