Begin typing your search above and press return to search.

ट्रायथलॉन

महाराष्ट्र ओलंपिक खेल: 53 साल की उम्र में कविता ने एक एथलीट के रूप में अपना करियर शुरू किया

कविता ने कहा, "हाँ, कई लोगों के लिए, 50 की उम्र खेल का अंत है। लेकिन मेरे लिए, 53 शुरुआत है।"

Kavita Jadhav Triathlon
X

कविता जाधव

By

Bikash Chand Katoch

Updated: 2023-01-11T23:29:18+05:30

अधिकांश खिलाड़ियों का करियर चालीस की उम्र में प्रवेश करने से पहले ही ठप हो जाता है।

53 वर्षीय कविता अनिल जाधव के लिए, हालांकि, महाराष्ट्र राज्य ओलंपिक खेलों में अपनी शुरुआत के साथ, एक ट्रायथलीट के रूप में जीवन अभी शुरू हुआ है।

"मैं हमेशा घर पर अन्य युवाओं के मुख्य रूप से फिट रहने के लिए साथ साइकिल चलाती और दौड़ती थी। जब मैंने अक्टूबर 2022 में अपने पति को खो दिया, तो मैंने खुद को व्यस्त रखने के लिए तैराकी शुरू कर दी" कविता ने खुलासा किया। "और फिर, मुझे पता चला कि मैं ट्रायथलॉन की घटनाओं में भाग ले सकती हूं। और यहां मैं औरंगाबाद का प्रतिनिधित्व कर रही हूं।"

53 साल की कविता महाराष्ट्र राज्य ओलंपिक खेलों में ट्रायथलॉन में सबसे उम्रदराज एथलीट हैं। पेशे से ब्यूटीशियन कविता की अन्य योजनाएं भी हैं: वह मराठवाड़ा की पहली आयरन लेडी बनना चाहती हैं।

कविता ने कहा, "हाँ, कई लोगों के लिए, 50 की उम्र खेल का अंत है। लेकिन मेरे लिए, 53 शुरुआत है।" उनके दो बेटे उनके पति द्वारा छोड़े गए यात्रा व्यवसाय की देखभाल करते हैं।

"महाराष्ट्र राज्य खेल कुछ नया सीखने का एक शानदार अनुभव रहा है। मैं अपने जिले के लिए जब तक हो सके खेलना जारी रखना चाहती हूं।"

"वह यहां दौड़ पूरी करने वाली सबसे उम्रदराज एथलीट हैं। उन्होंने पूरे रास्ते कोई गलती नहीं की। यह उसका दृढ़ संकल्प था जिसने उसे फिनिश लाइन पार करने में मदद की, जो सोने पर सुहागा था " स्थल पर तैराकी अधिकारी बालाजी केंद्रे ने कहा।

Next Story
Share it