Begin typing your search above and press return to search.

ट्रायथलॉन

महाराष्ट्र ओलंपिक खेल: ट्रायथलॉन में नागपुर की जोशी बहनों के लिए स्वर्ण और रजत

वर्धा के अंगद इंगलेकर पुणे के पार्थ मिर्गे और कोल्हापुर के हृषिकेश पाटिल से आगे पुरुषों की ट्रायथलॉन स्टैंडिंग में शीर्ष पर रहे

महाराष्ट्र ओलंपिक खेल: ट्रायथलॉन में नागपुर की जोशी बहनों के लिए स्वर्ण और रजत
X

ट्रायथलॉन महिला विजेता 

By

Bikash Chand Katoch

Updated: 2023-01-11T23:31:58+05:30

नागपुर की जोशी बहनों स्नेहल और संजना ने शनिवार को यहां बालेवाड़ी स्टेडियम में महाराष्ट्र राज्य ओलंपिक खेलों 2023 में क्रमशः स्वर्ण और रजत पदक जीतकर राज्य में ट्रायथलॉन स्पर्धाओं में अपना दबदबा साबित किया।

जोशी बहनें, जिन्होंने पिछले साल नेपाल में एशियन ट्रायथलॉन कप में भाग लिया था, तैराकी और साइकिलिंग राउंड के बाद पुणे की मानसी मोहिते से पीछे हो गईं, लेकिन स्थानीय पसंदीदा खिलाड़ी को तीसरे स्थान पर धकेलने के लिए 5000 मीटर रोड रन में कमान संभाली।

वर्धा के अंगद इंगलेकर पुणे के पार्थ मिर्गे और कोल्हापुर के हृषिकेश पाटिल से आगे पुरुषों की ट्रायथलॉन स्टैंडिंग में शीर्ष पर रहे।

औरंगाबाद में, जो तलवारबाजी प्रतियोगिता की मेजबानी कर रहा है, स्थानीय पसंदीदा खिलाड़ी सैय्यद अंबीर और वैदेही लोहिया ने क्रमशः पुरुष और महिला फ़ॉइल स्वर्ण पदक जीते। अंबीर ने पुरुषों के फाइनल में अपने साथी तेजस पाटिल को हराया जबकि लोहिया ने महिला फाइनल में मुंबई की वैभवी इंगले को हराया।

अमरावती में आयोजित होने वाली तीरंदाजी स्पर्धाओं में, नासिक के पुरुषों और अमरावती की महिलाओं ने रिकर्व टीम के स्वर्ण पदक जीते, जबकि पुणे के पुरुषों और महिलाओं ने कंपाउंड श्रेणी में दोनों स्वर्ण जीते।

फुटबॉल प्रतियोगिता में, पुणे की पुरुष और महिला दोनों टीमों द्वारा संबंधित फाइनल में जगह बनाने के बाद दोहरा ताज हासिल करने का लक्ष्य होगा।

पुणे की पुरुषों ने मुंबई को 2-1 से हराकर कोल्हापुर के खिलाफ एक शिखर संघर्ष की स्थापना की, जबकि उनकी महिला समकक्ष सेमीफाइनल में पालघर को 4-0 से हराकर मुंबई से भिड़ेंगी।

ठाणे की महिला टीम ने नागपुर को 3-0 से हराकर टेबल टेनिस टीम चैंपियनशिप अपने नाम की।

परिणाम

तीरंदाजी

पुरुष:

रिकर्व: स्वर्ण: नासिक, रजत: उस्मानाबाद, कांस्य: बुलढाणा

यौगिक:स्वर्ण: पुणे, रजत: सतारा, कांस्य: अकोला

महिला:

रिकर्व: स्वर्ण: अमरावती, रजत: नासिक, कांस्य: ए'नगर

स्वर्ण: पुणे, रजत: नागपुर, कांस्य: बुलढाणा

तलवारबाजी

पुरुष:

फॉयल : स्वर्ण: सैय्यद अंबीर (औरंगाबाद), रजत: तेजस पाटिल (औरंगाबाद), कांस्य: अनिल महीपति (कोल्हापुर), आदित्य राठौड़ (मुंबई)

एपपे : स्वर्ण: गिरीश जकाते (सांगली), रजत: प्रथमकुमार शिंदे (कोल्हापुर), कांस्य: यश वाघ (औरंगाबाद), सौरभ तोमर (भंडारा)

तलवारबाजी पुरुष एपपे विजेता

महिला:

फॉयल: स्वर्ण: वैदेही लोहिया (औरंगाबाद), रजत: वैभवी इंगले (मुंबई), कांस्य: अनीता सलोखे (कोल्हापुर), ज्योति सुतार (कोल्हापुर)

एपपे: स्वर्ण: ज्ञानेश्वरी शिंदे (लातूर), रजत: माही अराडवाड (लातूर), कांस्य: हर्षदा वडटे (औरंगाबाद), वैष्णवी कोडलकर (अनगर)

फुटबॉल (सेमीफाइनल)

पुरुष: पुणे (नर्शिमा मागम, रोमारियो नाज़रेथ) ने मुंबई को हराया (मार्क डिसूज़ा पेनल्टी) 2-1; कोल्हापुर (सतेज सालोखे, संकेत सालोखे, करण चव्हाण) ने नागपुर को 3-0 से हराया

महिला: मुंबई (सानिया पाटिल का अपना गोल, भूमिका माने) ने कोल्हापुर को 2-0 से हराया; पुणे (दिव्या पावापा, सुमैय्या शेख 3) ने पालघर को 4-0 से हराया

टेबल टेनिस (फाइनल):

महिला

टीम: ठाणे ने नागपुर को 3-0 से हराया

स्वर्ण: ठाणे; रजत: नागपुर; कांस्य: पुणे और नासिक

पुरुष युगल: रेगन अल्बर्कर्क / चिन्मय सोमाया (TSTTA) ने दीपित पाटिल / सिद्धेश पांडे (ठाणे) 4-11, 11-9, 11-8, 13-11 को हराया

ट्रायथलॉन

पुरुष: 1. अंगद इंगलेकर (वर्धा), 2. पार्थ मिर्गे (पुणे), 3. हृषिकेश पाटिल (कोल)

ट्रायथलॉन पुरुष विजेता

महिला: 1. स्नेहल जोशी (नाग), 2. संजना जोशी (नाग), 3. मानसी मोहिते (पुणे)

Next Story
Share it