Begin typing your search above and press return to search.

टेनिस

विंबलडन 2022: क्वालिफाइंग के पहले मुकाबले में हारे युकी भांबरी और रामकुमार रामनाथन

युकी को स्पेन के बेरनाबे जाप्टा मिरालेस ने जबकि रामनाथन को चेक गणराज्य के विट कोपरिवा ने पराजित किया

Yuki Bhambri and Ramkumar Ramanathan
X

युकी भांबरी और रामकुमार रामनाथनय

By

Shivam Mishra

Published: 21 Jun 2022 7:46 AM GMT

भारतीय नंबर वन टेनिस खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन और युकी भांबरी वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन (Wimbledon 2022) के क्वालिफाइंग राउंड के पहले ही दौर में हार गए। युकी को स्पेन के बेरनाबे जाप्टा मिरालेस ने जबकि रामनाथन को चेक गणराज्य के विट कोपरिवा ने पराजित किया। युकी को स्पेनिश खिलाड़ी ने 7-5, 6-1 से पराजित किया जबकि रामनाथन को कोपरिवा ने 7-5, 6-4 के अंतर से मात दी।

भांबरी ने मैच की शुरूआत अच्छा प्रर्दशन करते हुए किया, जिससे उन्होंने पहले ही 5-3 की बढ़त बना ली, लेकिन मिरालेस ने बेहतरीन वापसी को और भारतीय खिलाड़ी को पीछे कर दिया। स्पेनिश खिलाड़ी ने फिर भांबरी को मौका नहीं दिया और मैच जीत लिया।

आपको बता दें 29 वर्षीय युकी भांबरी को इंजरी प्रोटेक्टेड रैंकिंग के जरिए क्वालिफाइंग में मौका मिला था।

वहीं स्पेन के खिलाड़ी बेरनाबे जाप्टा मिरालेस फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में पहुंंचे थे। जाप्ता ने क्वालिफाइंग के जरिए पिछले महीने वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में अपनी जगह पक्की की थी। उन्होंने इस दौरान अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज और जॉन इस्नर जैसे खिलाड़ियों को मात दी थी। हालांकि उसके बाद उन्हें एलेक्टजेंडर ज्वेरेव के खिलाफ एक बड़ी का हार का सामना करना पड़ा। विश्व के 90वें रैंक के खिलाड़ी मिरालेस की अगले दौर की भिड़ंत फ्रांस के एंटोइन होआंग से होगी।

अगले दौरे में ऑस्ट्रिया के सेबेस्टियन ओफनर का सामना करेंगे कोपरिवा

19वीं सीड कोपरिवा ने रामनाथन को शिकस्त दी। पिछले साला चेक रिपब्लिक के खिलाड़ी कोपरिवा ने कनाडियन खिलाड़ी डेनिस शापावालोव को क्लेकोर्ट पर सेमीफाइनल मुकाबले हराकर खूब सुर्खियां बटोरी थीं। पहला सेट हारने के बाद रामनाथन ने दूसरे सेट के शुरु में बढ़त बनाया हार से बचने में नाकाम रहे। अगले दौर में कोपरिवा का सामना ऑस्ट्रिया के सेबेस्टियन ओफनर से होगा।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it