Begin typing your search above and press return to search.

टेनिस

रूस और बेलारूस के खिलाड़ी अब यूएस ओपन में ले सकेंगे हिस्सा

27 जून से शुरू होने वाले प्रमुख ग्रास कोर्ट टूर्नामेंट विंबलडन ने दोनों देशों के खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगाने के फैसले की घोषणा की थी

US Open
X

यूएस ओपन

By

Shivam Mishra

Updated: 2022-06-15T17:04:01+05:30

मगंलवार को अमेरिका टेनिस संघ (यूएसटीए) ने रूसी और बेलारूसी खिलाड़ियों को यूएस ओपन ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में हिस्सा लेने की अनुमति दी।

यह जानकारी देते हुए यूएसटीए ने कहा "यूएसटीए यूएस ओपन 2022 में रूस और बेलारूस के व्यक्तिगत एथलीटों को एक तटस्थ ध्वज के तहत हिस्सा लेने की अनुमति देगा।"

आपको बता दें कि यूक्रेन पर रूस के सैन्य अभियान की शुरुआत के बाद रूस के खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) के आयोजनों और खेल जगत में कई अन्य आयोजनों पर प्रतिबंध लगा दिया था। जिसके बाद बेलारूस ने इस सैन्य अभियान का समर्थन किया था इसलिये बेलारूसी खिलाड़ियों को भी प्रतिबंधित कर दिया गया था।

यूएसटीए ने अपने बयान में कहा कि वह यूक्रेन में रूस के अकारण और अन्यायपूर्ण आक्रमण की "निंदा करना जारी रखता" है।

इस कड़ी में आगे कहा की "यूएसटीएफ अन्य टेनिस संस्थाओं के साथ खड़े होकर, आईटीएफ से और सभी अंतरराष्ट्रीय टीम प्रतियोगिताओं से रूसी और बेलारूसी टेनिस संघों पर प्रतिबंध लगाने का समर्थन करता है। इसी के साथ संघ सभी अंतरराष्ट्रीय टीम प्रतियोगिताओं के बाहर प्रतिस्पर्धा करते समय उन देशों के खिलाड़ियों के लिए तटस्थ ध्वज के तहत खेलने के निर्देश का भी समर्थन करता है।"

आगे यूएसटीए ने कहा कि अपनी परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए वह हर राष्ट्रीयता के पात्र खिलाड़ियों को 2022 यूएस ओपन में हिस्सा लेने की अनुमति देगा।

अप्रैल में, 27 जून से शुरू होने वाले प्रमुख ग्रास कोर्ट टूर्नामेंट विंबलडन ने दोनों देशों के खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगाने के फैसले की घोषणा की थी।

पुरुष और महिला पेशेवर टेनिस के शासी निकायों एटीपी और डब्ल्यूटीए ने विंबलडन के कदम को "अनुचित" बताया था।

Next Story
Share it