Begin typing your search above and press return to search.

टेनिस

टेनिस के इस महान खिलाड़ी को कोर्ट ने सुनाई सजा, दो साल से अधिक रहना होगा जेल में

बोरिस बेकर टेनिस जगत के जाने-पहचाने नाम है। उन्होंने ने 6 ग्रैंड स्लैम खिताब अपने नाम किए हैं

Boris Becker Tennis
X

बोरिस बेकर

By

Amit Rajput

Updated: 2022-04-30T15:30:16+05:30

शुक्रवार को टेनिस जगत से बुरी खबर सामने आयी। जहां महान टेनिस खिलाड़ी बोरिस बेकर को इनसॉल्वेंसी एक्ट के तहत दोषी पाए जाने के बाद ढाई साल जेल की सजा सुनाई गई। उन्हें इनसोल्वेंस एक्ट के तहत चार मामलों में साउथवार्क क्राउन कोर्ट ने दोषी पाया है। इसके अलावा 20 मामलों में बरी भी किया गया। बेकर को जून 2017 में दिवालिया घोषित कर दिया गया था। उन पर 24 आरोप तय किए गए थे।

बेकर ने जून 2017 में दिवालिया होने के बाद कुल नौ लोगों को 4,27,00 यूरो (356,000 पाउंड) स्थानांतरित किए थे। जिसमें उनकी पूर्व पत्नी बारबरा और शर्ली लिली बेकर भी शामिल थी। उन्हें जर्मनी में एक संपत्ति घोषित करने में विफल रहने और एक तकनीकी फर्म में 825,000 यूरो (895,000 डॉलर) बैंक ऋण और शेयरों को छिपाने का भी दोषी पाया।

20 मामलों में हुए बरी

इसके अलावा बोरिस को कोर्ट से कुछ राहत भी मिली। जहां कोर्ट ने उन्हें 20 अन्य मामलों में बरी कर दिया, जिसमें यह आरोप भी शामिल था कि वह अपने कई पुरस्कारों को सौंपने में विफल रहे, जिसमें दो विम्बलडन ट्रॉफियां और एक ओलंपिक स्वर्ण पदक शामिल हैं। हालांकि बोरिस ने इन सभी आरोपों का खंडन किया और इस घटनाक्रम को लेकर कहा कि मैनें अपनी संपत्ति हासिल करने के लिए काम करने वाले ट्रस्टियों के साथ सहयोग किया था और विशेषज्ञ की सलाह पर काम किया था।

छ: बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन

बोरिस बेकर टेनिस जगत के जाने-पहचाने नाम है। उन्होंने ने 6 ग्रैंड स्लैम खिताब अपने नाम किए हैं। बोरिस ने अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब 1985 में विम्बलडन ओपन के रूप में जीता था। वह 3 बार विम्बलडन, दो बार ऑस्ट्रेलियन ओपन और एक बार यूएस ओपन जीत चुके हैं।

Next Story
Share it