Begin typing your search above and press return to search.

टेनिस

टाटा ओपन महाराष्ट्र: भारतीय जोड़ी बालाजी-जीवन नंबर 2 वरीय जोड़ी को हराकर युगल सेमीफाइनल में

डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार कभी भी एटीपी-250 को कहीं जाने नहीं देगी

N. Sriram Balaji and Jeevan Nedunchezhiyan
X

एन. श्रीराम बालाजी और जीवन नेदुनचेझियान

By

Bikash Chand Katoch

Updated: 2023-01-05T21:54:42+05:30

एन. श्रीराम बालाजी और जीवन नेदुनचेझियान की भारतीय जोड़ी ने टाटा ओपन महाराष्ट्र के पांचवें संस्करण में गुरुवार को पुणे के बालेवाड़ी स्टेडियम में युगल क्वार्टर फाइनल में नंबर 2 वरीयता प्राप्त अमेरिकी जोड़ी को 7-6 (6), 7-6 (5) से हराकर एक बड़ा उलटफेर किया।

टूर्नामेंट में वैकल्पिक प्रविष्टि के रूप में प्रवेश करने वाले बालाजी और जीवन ने दोनों सेटों में सनसनीखेज प्रदर्शन किया, जिसमें टाई-ब्रेकर में निर्णय होने से पहले कड़ी प्रतिस्पर्धा देखी गई।

दुनिया में 49वें नंबर के जैक्सन विरो और दुनिया में 46वें नंबर के नथानिएल लेमन्स ने मैच को अंतिम टाई-ब्रेकर में ले जाने के लिए अपना सब कुछ झोंक दिया, लेकिन भारतीयों ने दूसरे सेट के अंत में अपने पक्ष में परिणाम लाने के लिए काफी कुछ किया। बालाजी और जीवन ने 2022 की चैलेंजर स्पर्धाओं में लगातार छह सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

महाराष्ट्र के माननीय उपमुख्यमंत्री श्री देवेंद्र फडणवीस ने स्टेडियम का दौरा किया और क्वार्टर फाइनल मैचों की रोमांचक कार्रवाई देखी। श्री सौरभ राव, आईएएस, पुणे के संभागीय आयुक्त, श्री सुहास दिवासे, आईएएस, आयुक्त, खेल, महाराष्ट्र सरकार, श्री प्रशांत सुतार, टाटा ओपन महाराष्ट्र के टूर्नामेंट निदेशक और एमएसएलटीए के अध्यक्ष, श्री सुंदर अय्यर, अखिल भारतीय टेनिस एसोसिएशन के संयुक्त सचिव और एमएसएलटीए के सचिव, श्री विक्रम कुमार, पीएमसी के आयुक्त, श्री श्रवण हार्डिकर, आईएएस, आईजीआर, पुणे और श्री प्रवीण दराडे, आईएएस, आयुक्त, समाज कल्याण और टाटा ओपन महाराष्ट्र के आयोजन सचिव भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

महाराष्ट्र के माननीय उप मुख्यमंत्री श्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा, "हमने यहाँ टेनिस के शानदार मैच देखे है; और मुझे लगता है कि इसने हमारे युवाओं में एक उत्साह भी पैदा किया है। सारा श्रेय फिर से टाटा ओपन महाराष्ट्र को जाता है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि अगले पांच साल में महाराष्ट्र सरकार एटीपी-250 को कहीं नहीं जाने देगी। मैं यहां आकर बहुत खुश हूं, टूर्नामेंट के लिए, भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों को और सभी को जो देख रहे होंगे, मेरी शुभकामनाएं। यह टूर्नामेंट एक बड़ी सफलता होगी।"

इस बीच, भारत के रामकुमार रामनाथन, साथी मिगुएल एंजेल रेयेस-वरेला के साथ, दूसरे युगल क्वार्टर फाइनल में राजीव राम और जो सैलिसबरी की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी के खिलाफ 2-6, 1-6 से हार गए।

इस बीच, 2014 के यूएस ओपन चैंपियन मारिन सिलिक ने घुटने की चोट के बाद एकल स्पर्धा से नाम वापस ले लिया, क्योंकि उनके प्रतिद्वंद्वी टालोन ग्रिक्सपुर को वाकओवर दिया गया था। "हे दोस्तों, बहुत खेद है कि मैं आज प्रतिस्पर्धा करने के लिए फिर से बाहर नहीं आ सका। आज, वार्म अप के दौरान, मेरे घुटने में चोट लग गई और दुर्भाग्य से यह तब तक ठीक नहीं हुआ जब तक कि मैं कोर्ट पर जाने वाला नहीं था। इस सप्ताह शानदार समर्थन के लिए प्रशंसकों का धन्यवाद, यह शानदार रहा। मैं भविष्य में यहां फिर से प्रतिस्पर्धा करने के लिए भारत लौटने की उम्मीद कर रहा हूं।"

दक्षिण एशिया के एकमात्र एटीपी 250 इवेंट का चल रहा संस्करण महाराष्ट्र राज्य लॉन टेनिस एसोसिएशन (एमएसएलटीए) द्वारा महाराष्ट्र सरकार के सहयोग से पुणे में पांचवें वर्ष के लिए आयोजित किया जा रहा है। अन्य एकल क्वार्टर फाइनल में, नंबर 8 असलान करतसेव ने विश्व नंबर 63 पेड्रो मार्टिनेज के खिलाफ 6-1, 6-2 से जीत दर्ज की।

IMG के स्वामित्व वाला और RISE वर्ल्डवाइड द्वारा प्रबंधित प्रतिष्ठित टूर्नामेंट, Tata Motors द्वारा प्रायोजित है। टूर्नामेंट 7 जनवरी तक चलेगा।

Next Story
Share it