Begin typing your search above and press return to search.

टेनिस

डेविस कप: टीम में लौटे सुमीत नागल, दिविज शरण को नही मिला खेलने का मौका

भारत और नॉर्वे डेविस कप में पहली बार एक दूसरे के आमने सामने होंगे

Sumit Nagal
X

सुमीत नागल

By

Pratyaksha Asthana

Published: 21 July 2022 4:12 PM GMT

भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमीत नागल ने नार्वे के खिलाफ होने वाले विश्व ग्रुप एक मुकाबले के लिए भारतीय डेविस कप टीम में वापसी की हैं। जबकि युगल विशेषज्ञ दिविज शरण टीम में जगह बनाने में नाकाम रहें हैं।

नंदन बाल की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने देश के नंबर एक व्यक्तिगत खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन (196वीं रैंकिंग), प्रजनेश गुणेश्वरन (295वीं रैंकिंग), शशिकुमार मुकुंद (431वीं), युकी भांबरी (571) और डबल्स विशेषज्ञ रोहन बोपन्ना (21) को टीम में शामिल किया हैं। जबकि अर्जुन काढे (519) और सिद्धार्थ रावत (566) की रैंकिंग युकी से बेहतर हैं।

नार्वे के हालात देखने के बाद कप्तान रोहित राजपाल छह में से किसी एक खिलाड़ी को रिजर्व में रखेंगे। अनुमान लगाया जा रहा है कि पहली बार टीम में शामिल शशिकुमार रिजर्व खिलाड़ी हो सकते हैं।

बता दें नवंबर 2021 में कूल्हे का आपरेशन कराने वाले सुमित ने इस साल अप्रैल में वापसी की थी। उन्होंने अब तक आठ टूर्नामेंट खेले और चार मैच जीते।

नंदन बाल ने पीटीआई से कहा,"नॉर्वे में कोर्ट धीमे होंगे लिहाजा सुमित उपयोगी रहेगा। धीमे कोर्ट पर वह अच्छा खेलता है। कोर्ट तेज होने पर युकी और रामकुमार का विकल्प है। रामकुमार और युकी दोनों युगल भी अच्छा खेलते हैं तो दिविज के लिये टीम में जगह नहीं थी।"

गौरतलब है, भारत 16 और 17 सितंबर को होने वाले मुकाबले में पांच खिलाड़ियों के साथ उतरेगा। भारत और नॉर्वे डेविस कप में पहली बार एक दूसरे के आमने सामने होंगे।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it