Begin typing your search above and press return to search.

टेनिस

यूएस ओपन से हटीं सानिया मिर्जा: रिटायरमेंट प्लान में बदलाव होगा

सानिया मिर्जा विमेंस डबल्स इवेंट में नंबर-1 रही हैं

Sania Mirza
X

सानिया मिर्जा

By

Bikash Chand Katoch

Published: 23 Aug 2022 5:59 AM GMT

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा चोट के कारण आगामी यूएस ओपन से बाहर हो गई हैं। उन्होंने यह फैसला बांह और कोहनी में चोट के कारण लिया है।सानिया ने मंगलवार सुबह एक सोशल पोस्ट में साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम से हटने का ऐलान किया। 35 साल की सानिया मिर्जा ने अपनी इंस्टा पोस्ट में लिखा, 'नमस्कार दोस्तों, एक क्विक अपडेट। मेरे पास अभी कुछ बहुत अच्छी खबर नहीं है। दो हफ्ते पहले कनाडा में खेलते समय मेरी कोहनी में चोट लगी थी और इस बात का अंदाजा नहीं था कि ये कितना बुरा है, जब तक कि कल मैंने स्कैन नहीं करवाया। जाहिर तौर पर यह महसूस नहीं किया था कि कल तक मेरा स्कैन होने तक यह कितना बुरा था।'

उन्होंने आगे कहा कि 'यह आदर्श नहीं है और ठीक समय नहीं है। यह मेरे रिटायरमेंट प्लान को भी बदल देगा। मैं आपको आगे बताते रहूंगी।' 6 बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन 35 वर्षीय मिर्जा मैटरनिटी ब्रेक से कोर्ट पर वापसी करने के बाद से ही लगातार अच्छी फॉर्म में हैं। उनके लगातार प्रदर्शन से उनकी डब्ल्यूटीए रैंकिंग में भी सुधार आया है।

'जब से मैं छोटी थी तब से मैंने हमेशा कहा है कि अगर आप सही चीजें करते हैं और टेनिस मैच जीतते हैं, तो आपको रैंकिंग के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। मेरे पास 12 टूर्नामेंटों के लिए विशेष रैंकिंग (नंबर 9) थी जिसका उपयोग मैं मैटरनिटी लीव के बाद कर सकती थी लेकिन मैंने इसका उपयोग नहीं किया।'

वे मैटरनिटी ब्रेक से कोर्ट पर वापसी करने के बाद से ही अच्छी फॉर्म में हैं। उनके लगातार प्रदर्शन से WTA रैंकिंग में भी उनकी बढ़ोत्तरी दिखी है। सानिया मिर्जा और उनकी क्रोएशियाई जोड़ीदार मेट पाविक पिछले महीने खेले गए विंबलडन की सेमीफाइनलिस्ट रही है। इस जोड़ी को मिश्रित युगल सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था।

मिर्जा ने 6 ग्रैंड स्लैम जीते हैं

सानिया मिर्जा विमेंस डबल्स इवेंट में नंबर-1 रही हैं। अपने करियर में मिर्जा ने 6 खिताब जीते हैं। इनमें 3 विमेंस डबल्स और 3 मिक्स्ड डबल्स टाइटल शामिल हैं। सानिया ने विमेंस डबल्स में ऑस्ट्रेलिया ओपन, विंबल्डन और यूएस ओपन जीते हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया ओपन, फ्रेंच ओपन और यूएस ओपन के मिक्स्ड डबल्स खिताब उनके नाम हैं।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it