Begin typing your search above and press return to search.

टेनिस

स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने इंस्टाग्राम पर लिखा भावुक पोस्ट, किया संन्यास का ऐलान

ऑस्ट्रेलियन ओपन और दुबई ओपन में सानिया आखिरी बार खेलते नज़र आएंगी।

स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने इंस्टाग्राम पर लिखा भावुक पोस्ट, किया संन्यास का ऐलान
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2023-01-14T15:01:51+05:30

भारतीय स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने टेनिस के खेल को हमेशा के लिए अलविदा कहने का फैसला ले लिया हैं। ऑस्ट्रेलियन ओपन और दुबई ओपन में सानिया आखिरी बार खेलते नज़र आएंगी। सानिया ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर अपने संन्यास की जानकारी दी।

सानिया ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की है जिसमें उन्होंने अपनी टेनिस जर्नी और उपलब्धियां को बताया। साथ ही कैप्शन में उन्होंने लिखा कि आस्ट्रेलियन ओपन और दुबई ओपन उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा।

सानिया ने लिखा, "30 साल पहले हैदराबाद की एक छह साल की लड़की निजाम क्लब के टेनिस कोर्ट पर पहली बार अपनी मां के साथ गई और कोच ने बताया कि टेनिस कैसे खेलते हैं। कोच को लगा था कि टेनिस सीखने के लिए मैं बहुत छोटी हूं। मेरे सपनों की लड़ाई छह साल की उम्र में ही शुरू हुई। मेरे माता-पिता और बहन, मेरा परिवार, मेरे कोच, फिजियो समेत पूरी टीम के समर्थन के बिना यह संभव नहीं था, जो अच्छे और बुरे समय में मेरे साथ खड़े रहे। मैं उनमें से हर एक के साथ अपनी हंसी, आंसू, दर्द और खुशी साझा की है। उसके लिए मैं सभी का धन्यवाद देना चाहती हूं।"

सभी का धन्यवाद करते हुए उन्होंने लिखा, "आप सभी ने जीवन के सबसे कठिन दौर में मेरी मदद की है। आपने हैदराबाद की इस छोटी सी लड़की को न केवल सपना देखने की हिम्मत दी बल्कि उन सपनों को हासिल करने में भी मदद की। आप सभी का तहेदिल से शुक्रिया।"

6 बार की ग्रैंडस्लैम विजेता सानिया ने अपने आखिरी टूर्नामेंट को लेकर कहा, "मेरे ग्रैंड स्लैम की यात्रा 2005 में ऑस्ट्रेलियन ओपन से शुरू हुई थी। इसलिए यही ग्रैंड स्लैम मेरा आखिरी ग्रैंड स्लैम बनने के लिए बिल्कुल सटीक है। मैं 18 साल बाद अपने आखिरी ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए तैयार हूं और इसके बाद फरवरी में होने वाले दुबई ओपन है, जिसके लिए, मेरा मन काफी भावुक हो रहा है, लेकिन मुझे गर्व भी महसूस हो रहा है।"

उन्होंने यह भी लिखा, "जिंदगी चलती रहनी चाहिए। मुझे नहीं लगता कि यह अंत है। यह अन्य यादों की शुरुआत है। मेरे बेटे को मेरी काफी जरूरत है और मैं उसे अच्छी जिंदगी और ज्यादा समय देने का और इंतजार नहीं कर सकती।"

Next Story
Share it