Begin typing your search above and press return to search.

टेनिस

जनवरी में टेनिस प्रीमियर लीग की मेजबानी करेगा पुणे

यह पहला अवसर होगा जबकि पुणे इस लीग की मेजबानी करेगा

जनवरी में टेनिस प्रीमियर लीग की मेजबानी करेगा पुणे
X
By

The Bridge Desk

Updated: 2022-11-23T17:54:56+05:30

पुणे में डेक्कन जिमखाना क्लब में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पुणे के हलचल भरे और जीवंत शहर को आधिकारिक तौर पर टेनिस प्रीमियर लीग (टीपीएल) के चौथे सत्र के मेजबान के रूप में घोषित किया गया था। अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) और महाराष्ट्र राज्य लॉन टेनिस संघ (एमएसएलटीए) समर्थित लीग 7 दिसंबर 2022 से शुरू होने वाली है और 11 दिसंबर 2022 तक चलेगी।

पुणे लीग की स्थापना के बाद पहली बार टेनिस लीग की मेजबानी करेगा। श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का सुंदर बालेवाड़ी स्टेडियम इनोवेटिव टेनिस लीग के चौथे सीजन का आयोजन स्थल होगा। टेनिस स्टेडियम में एक केंद्रीय कोर्ट और चार प्रतियोगिता कोर्ट हैं। सेंट्रल कोर्ट में 4200 लोगों के बैठने की क्षमता है और हर साल एटीपी 250 चैंपियनशिप, टाटा ओपन महाराष्ट्र की मेजबानी करता है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में एआईटीए के संयुक्त सचिव श्री सुंदर अय्यर और पुणे मेट्रोपॉलिटन डिस्ट्रिक्ट टेनिस एसोसिएशन (पीएमडीटीए) के माननीय सचिव श्री अभिषेक तम्हाने उपस्थित थे। प्रेस कार्यक्रम में टीपीएल के सह-संस्थापक श्री कुणाल ठाकुर और श्री मृणाल जैन ने भी भाग लिया।

श्री सुंदर अय्यर ने प्रसन्नतापूर्वक कहा, "पुणे हमेशा भारत में टेनिस के प्रमुख केंद्रों में से एक रहा है। मुझे यकीन है कि 7 दिसंबर से टेनिस प्रीमियर लीग देखने के लिए बालेवाड़ी स्टेडियम टेनिस प्रशंसकों से खचाखच भरा होगा। यह पहली बार है जब पुणे टीपीएल की मेजबानी करेगा और मुझे यकीन है कि यह चौथा सीजन पहले से कहीं ज्यादा बड़ा और बेहतर होगा। टीपीएल जैसी लीग वास्तव में भारत में टेनिस की लोकप्रियता को बढ़ाने में मदद कर रही है और मुझे खुशी है कि पुणे इस अविश्वसनीय लीग की मेजबानी कर रहा है।"

श्री अभिषेक तम्हाने ने कहा, "पुणे के बालेवाड़ी स्टेडियम में विश्व स्तर की सुविधाएं टीपीएल जैसी अनूठी और क्रांतिकारी टेनिस लीग के लिए एकदम सही जगह हैं। मुझे यकीन है कि पुणे शहर की जीवंतता टीपीएल के चौथे सीजन में बहुत अधिक मूल्य जोड़ेगी। मेरा मानना ​​है कि टेनिस प्रशंसक लीग की बिक्री के लिए टिकटों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और यहां पुणे में हजारों प्रशंसक उनका स्वागत करेंगे। टीपीएल के सह-संस्थापक, कुणाल ठाकुर और मृणाल जैन के भावुक और अविश्वसनीय काम को निश्चित रूप से यहां पुणे में टेनिस प्रशंसकों द्वारा सराहा जाएगा।"

श्री कुणाल ठाकुर ने खुशी के साथ कहा, "पुणे हमेशा भारत के प्रमुख टेनिस शहरों में से एक रहा है। एआईटीए, एमएसएलटीए और पीएमडीटीए ने हमें यहां पुणे में टीपीएल के सबसे बड़े सीजन की मेजबानी करने में सक्षम होने के लिए जो समर्थन दिया है वह वास्तव में सराहनीय है। मुझे यकीन है कि लीग में भाग लेने वाले अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी बालेवाड़ी स्टेडियम की विश्व स्तरीय सुविधाओं में खेलकर खुश होंगे।"

कुणाल ठाकुर के साथ टेनिस प्रीमियर लीग के सह-संस्थापक श्री मृणाल जैन ने कहा, "मुझे यकीन है कि टेनिस प्रीमियर लीग का चौथा सीजन पहले से कहीं ज्यादा बड़ा होगा और इस तरह के भव्य टेनिस टूर्नामेंट की मेजबानी करने के लिए पुणे एक आदर्श शहर है। यह लीग पहली बार पुणे में आयोजित की जाएगी, जो हमेशा युवा और अभिनव दिमागों का शहर रहा है। हम एआईटीए, एमएसएलटीए और विशेष रूप से पीडीएमटीए के निरंतर समर्थन के लिए भी आभारी हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह टीपीएल का अब तक का सबसे बड़ा सीजन हो।"

Next Story
Share it