Begin typing your search above and press return to search.

टेनिस

टाटा ओपन महाराष्ट्र: नागल, काधे को मिला वाइल्ड कार्ड

31 दिसंबर से टूर्नामेंट के क्वालीफाइंग राउंड के मैच होंगे जबकि मुख्य ड्रॉ दो से सात जनवरी तक होगा

Prashant Sutar, Tournament Director, Sumit Nagal, Mukund Sasikumar and Sunder Iyer, Secretary MSLTA
X

 प्रशांत सुतार, टूर्नामेंट निदेशक, सुमित नागल, मुकुंद शशिकुमार और सुंदर अय्यर, एमएसएलटीए के सचिव

By

Bikash Chand Katoch

Updated: 2022-12-31T16:06:08+05:30

भारतीय खिलाड़ी सुमित नागल और अर्जुन काधे को शुक्रवार को टाटा ओपन महाराष्ट्र के पांचवें सत्र के लिए क्रमशः एकल और युगल मुख्य ड्रा में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश मिला।

दक्षिण एशिया का एकमात्र एटीपी 250 स्पर्धा पुणे के बालेवाड़ी स्टेडियम में शनिवार से शुरू हो रही है। 31 दिसंबर से टूर्नामेंट के क्वालीफाइंग राउंड के मैच होंगे जबकि मुख्य ड्रॉ दो से सात जनवरी तक होगा।

मुकुंद शशिकुमार के बाद 25 वर्षीय नागल एकल मुख्य ड्रा में दूसरे वाइल्ड कार्ड से प्रवेश करने वाले खिलाड़ी हैं। नागल ने इस साल की शुरुआत में फ्रेंच ओपन और यूएस ओपन क्वालीफायर में भाग लिया था और अगस्त में जर्मनी में एटीपी चैलेंजर इवेंट के क्वार्टर फाइनल में भी पहुंचे थे। सिंगल्स में दुनिया के 17वें नंबर के मारिन सिलिक सहित 17 टॉप-100 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

"भारतीय टेनिस खिलाड़ियों के लिए यह सबसे खुशी का सप्ताह है क्योंकि यह भारत में हमारे लिए सबसे बड़ा टेनिस टूर्नामेंट है और हम सभी को खेलने का मौका मिलता है। मुझे यहां खेलने का अवसर देने के लिए आप सभी का धन्यवाद।"

पुणे में जन्मे काधे ब्राजील के फर्नांडो रोम्बोली के साथ खेलेंगे। सितंबर में तुर्की में एटीपी चैलेंजर इवेंट में दोनों एक साथ खेलते हुए उपविजेता रहे।

"मुझे दृढ़ता से लगता है कि इस परिमाण का एक टूर्नामेंट मजबूत सरकार के समर्थन के बिना संभव नहीं है और हम उस समर्थन को पाने के लिए काफी भाग्यशाली हैं। पिछले साल के टूर्नामेंट को एटीपी द्वारा काफी सराहा गया था क्योंकि हमने कोविड चुनौतियों के बावजूद बिना किसी समस्या के इसका आयोजन किया था। इस साल हमारे पास सबसे अच्छे मैदानों में से एक है और कई खिलाड़ियों ने बार-बार पुणे आने का फैसला किया है और यह उनका पसंदीदा स्थान बन रहा है। हम इस टूर्नामेंट को हर साल बढ़ाते रहते हैं।"

"भारतीयों को वाइल्डकार्ड मिलते देखना हमेशा सुखद होता है क्योंकि इस टूर्नामेंट की मेजबानी के लक्ष्यों में से एक भारतीय भागीदारी को प्रोत्साहित करना है क्योंकि यह देश में टेनिस के विकास में योगदान देता है। हमारे स्थानीय खिलाड़ियों को दुनिया भर के शीर्ष खिलाड़ियों के खिलाफ लड़ते देखना कई युवाओं को इस खेल को अपनाने के लिए प्रेरित करता है। मुझे यकीन है कि नागल और शशिकुमार दोनों इसका फायदा उठाएंगे और अच्छा प्रदर्शन करेंगे।"

टाटा ओपन महाराष्ट्र में दुनिया के 17वें नंबर के एकल खिलाड़ी मारिन सिलिच सहित शीर्ष 100 रैंकिंग में शामिल 17 खिलाड़ी भाग लेंगे।

टाटा ओपन महाराष्ट्र का आयोजन महाराष्ट्र राज्य लॉन टेनिस संघ द्वारा महाराष्ट्र सरकार के सहयोग से पुणे में पांचवें वर्ष के लिए किया जाएगा। क्वालिफाइंग राउंड में एंट्री फ्री होगी। क्वालीफायर शनिवार और रविवार को होंगे जबकि मुख्य ड्रा दो से सात जनवरी तक खेला जाएगा।

कहां देखें: स्पोर्ट्स18-1 एसडी, स्पोर्ट्स18-1 एचडी और जियोसिनेमा

Next Story
Share it