Begin typing your search above and press return to search.

टेनिस

जया, आदित्य ने एशियन जूनियर टेनिस टूर्नामेंट में जीते दोहरे खिताब

आदित्य मोर ने बालक वर्ग के एकल फाइनल में आराध्य क्षितिज को 7-5, 7-6(5) से पराजित कर खिताब पर कब्जा जमाया

जया, आदित्य ने एशियन जूनियर टेनिस टूर्नामेंट में जीते दोहरे खिताब
X
By

Bikash Chand Katoch

Published: 1 Oct 2022 8:53 AM GMT

लखनऊ में चल रही अंतरराष्ट्रीय एशियन जूनियर टेनिस टूर्नामेंट के अंडर-16 के आखिरी दिन भारत के आदित्य मोर और जया कपूर ने क्रमशः बालक और बालिका वर्ग में दोहरे खिताब जीतकर अपना परचम लहरा दिया है।

आदित्य मोर ने विजयंतखंड स्टेडियम के टेनिस कोर्ट में बालक वर्ग के एकल फाइनल में आराध्य क्षितिज को 7-5, 7-6(5) से पराजित कर खिताब पर कब्जा जमाया। आदित्य ने इस कड़े मुकाबले में शानदार खेल और धैर्य का परिचय दिया। उनके ग्राउंड स्ट्रोक्स और सर्विस का उसके प्रतिद्वंदी के पास कोई जवाब नहीं था। इससे पहले, आदित्य मोर ने अपने जोड़ीदार प्रनील शर्मा के साथ पुरुष युगल प्रतियोगिता का खिताब जीता था। इस तरह आदित्य ने खिताबों का अपना डबल पूरा कर लिया।

आदित्य की तरह ही भारत की जया कपूर ने भी दोहरा खिताब जीतकर दर्शकों को अपनी प्रतिभा का लोहा मानने पर मजबूर कर दिया। जया कपूर अपनी जोड़ी दार शगुन कुमारी के साथ युगल खिताब जीत चुकी हैं। बालिका वर्ग के फाइनल में जया कपूर ने युगल में अपनी पार्टनर रही शगुन को 6-3,6-0 से हराकर अपना डबल पूरा किया।

इस अवसर पर यूपी टेनिस एसोसिएशन (यूपीटीए) के सचिव पुनीत अग्रवाल ने कहा कि यूपी टेनिस एसोसिएशन के इतिहास में अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं का दौर शुरु हो चुका है। अब जल्द ही और बड़े स्तर पर अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it