Begin typing your search above and press return to search.

टेनिस

बोपन्ना-मिडेलकूप की जोड़ी ने फ्रेंच ओपन के अंतिम 8 में बनाई जगह, तीसरे दौर में विंबलडन चैंपियन जोड़ी को दी शिकस्त

यह रोमांचक मैच 2 घंटे 32 मिनट चला

Rohan Bopanna
X

रोहन बोपन्ना और मिडेलकूप

By

Amit Rajput

Updated: 2022-05-29T15:09:50+05:30

इस समय भारत के टेनिस स्टार रोहन बोपन्नारोहन बोपन्नाविच और मेकटिच की जोड़ी को 6-7, 7-6, 7-6 से शिकस्त दी और टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगयह रोमांचक मैच 2 घंटे 32 मिनट चलायह रोमांचक मैच 2 घंटे 32 मिनट चला। आपको बता दें कि यह भारतीय स्टार रोहन बोपन्ना का यह फ्रेंच ओपन में अब तक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इसके पहले वें चार बार सिर्फ अंतिम 16 में जगह बना पाए हैं।

अंतिम सेट रहा काफी रोमांचक

मुकाबले में पाविच और मेकटिच की जोड़ी ने पहला सेट 6-7 से जीत लिया। लेकिन इसके बाद भारत के रोहन बोपन्ना और उनके जोड़ीदार मिडेलकूप ने मैच वापसी की और दूसरा सेट 7-6 से अपने नाम किया। मैच को बराबरी पर खड़ा कर दिया। इसके बाद तीसरा सेट काफी रोमांचक रहा। जहां तीसरे सेट के शुरुआती गेम में ही पाविक-मेकटिक की जोड़ी को ब्रेक का मौका मिला, जब मिडलकूप का फोरहैंड लंबा चला गया। मिडलकूप ने पहली सर्विस शानदार की थी लेकिन मेकटिक ने मजबूत रिटर्न किया और उन्हें 2-0 से बढ़त बनाने में मुश्किल नहीं हुई। बोपन्ना ने अपनी सर्विस बरकरार रखी। पाविक ने भी अपनी सर्विस बचाई, जिससे दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी अब 3-1 से आगे हो गई।

मैच में बोपन्ना - मिडेलकूप की जोड़ी ने की शानदार वापसी

इसके बाद पाविक और मेकटिच की जोड़ी कई मैच प्वाइंट अपने नाम करते हुए 9-6 तक पहुंची लेकिन भारत-नीदरलैंड्स की जोड़ी ने वापसी के लिए गजब का जज्बा दिखाया और चार मैच प्वाइंट बचाकर सुपर टाई-ब्रेक तक पहुंच गए। प्रतिद्वंद्वी टीम के 10-10 पर गलती से उन्हें पहला मैच प्वाइंट मिला। पाविक ने मैच प्वाइंट पर अच्छी सर्विस की लेकिन मिडलकूप के एंगल्ड रिटर्न के बाद बोपन्ना खुशी से चीख पड़े। मिडलकूप को भी भरोसा नहीं हुआ और वह मैदान पर गिर पड़े। अंत में रोहन और मिडेलकूप की जोड़ी ने 6-7,7-6,7-6 से मुकाबला अपने नाम किया और अंतिम 8 में अपनी जगह बनाई ।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it