Begin typing your search above and press return to search.

टेनिस

अंकिता रैना, ब्रेंडा फ्रूहविरतोवा आईटीएफ महिला ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचीं

रूतुजा भोंसले ने भी अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया

Ankita Raina Tennis
X

अंकिता रैना

By

Bikash Chand Katoch

Updated: 9 March 2023 4:30 PM GMT

भारत की अंकिता रैना और और शीर्ष वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की शीर्ष वरीय ब्रेंडा फ्रूहविरतोवा ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए गुरूवार को बेंगलुरु के केएसएलटीए स्टेडियम में आईटीएफ महिला ओपन में एकल स्पर्धा के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।

चौथी वरीय अंकिता ने राउंड 16 मैच में पसीना बहाये बिना थाईलैंड की लनलाना तारारूदी को आसानी से 6-2, 6-1 से पराजित किया। दूसरी ओर, 15 वर्षीय टेनिस सनसनी ब्रेंडा ने तीन सेट की चुनौती से पार पाते हुए थाईलैंड की पिंगटार्ण प्लीपुएच को 6-4, 3-6, 6-2 से शिकस्त दी।

रैना ने मैच के बाद कहा, "यह एक अच्छा मैच था और यह सीधे सेटों में जीत थी। मुझे मौके मिले और मैंने उन्हें सही समय पर भुनाया। मैंने भारत में पिछले साल दिसंबर में भी लनलाना से मैच खेला था और वह भी सीधे सेटों में जीत थी, लेकिन काफी करीबी मैच था। यहां परिस्थितियां थोड़ी अलग थीं लेकिन मैं मैच में जल्दी जम गई और अपने आक्रामक रवैये पर कायम रही और इससे मुझे मदद मिली।"

चल रहे 40 हज़ार डॉलर टूर्नामेंट की मेजबानी कर्नाटक राज्य लॉन टेनिस एसोसिएशन द्वारा की जाती है और यह केपीबी फैमिली ट्रस्ट द्वारा प्रायोजित है।

रूतुजा भोंसले

रूतुजा भोंसले

वहीं गैर वरीयता प्राप्त भारतीय रूतुजा भोंसले ने भी अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। उन्होंने लातिविया की डायना मार्सिंकेविका को 4-6, 6-3, 6-2 से हराया। बाद में भोंसले ने युगल के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। उन्होंने अपनी जोड़ीदार जैकलीन अवाद के साथ मिलकर तीसरी वरीयता प्राप्त साकी इमामुरा और चिया यिक साओ पर आसानी से 6-4, 6-3 से जीत दर्ज की।

पर देश की एक अन्य खिलाड़ी जील देसाई को इंडोनेशिया की छठी वरीयता प्राप्त माडेलिन नुग्रोहो से 7-5 3-6 5-7 से हार का सामना करना पड़ा। ब्रिटेन की आठवीं वरीयता प्राप्त एडेन सिल्वा ने भी जापान की मेई यामागुची को 6-2, 6-0 से हराकर अंतिम-8 में प्रवेश किया।

Next Story
Share it