मंगलवार, सितम्बर 29, 2020
होम टेनिस यूएस ओपन के पहले राउंड में कुछ ही घंटे बाद उतरेंगे ये...

यूएस ओपन के पहले राउंड में कुछ ही घंटे बाद उतरेंगे ये दो भारतीय, रोडर फ़ेडरर को चुनौती देंगे सुमित नागल

भारतीय टेनिस फ़ैंस का इंतज़ार बस कुछ ही देर में ख़त्म होने जा रहा है, क्योंकि सोमवार रात से शुरू होने जा रहा यूएस ओपन ग्रैंड स्लैम। भारत के लिए ये इसलिए ख़ास है क्योंकि आज भारत के दो युवा खिलाड़ी भी अपना अपना पहला राउंड मुक़ाबला खेलने वाले हैं। 1998 के बाद ये पहली बार है जब है किसी ग्रैंड स्लैम के मेंस सिंगल्स में दो भारतीय अपनी क़िस्मत आज़मा रहे हैं। इससे पहले 1998 विंबलडन में लिएंडेर पेस और महेश भूपती के तौर पर दो भारतीय टेनिस खिलाड़ी एक ही ग्रैंड स्लैम के मेंस सिंगल्स में खेले थे।

प्रंजनेश गुणेश्वरण बनाम डैनिल मेदवेदेव

प्रंजनेश गुणेश्वरण का सामना डैनिल मेदवेदेव से सोमवार रात 9.45 बजे होगा

यूएस ओपन के पहले दिन भारत की तरफ़ से प्रंजनेश गुणेश्वरण कोर्ट पर उतरेंगे जहां उनके सामने दिग्गज टेनिस स्टार डैनिल मेदवेदेव होंगे। मेदवेदेव ने हाल ही में सिनसिनाटी ओपन का ख़िताब अपने नाम किया है और यूएस ओपन में उन्हें पांचवीं सीड दी गई है। चेन्नई के रहने वाले गुणेश्वरण बाएं हाथ के खिलाड़ी हैं और मौजूदा एटीपी रैंकिंग में वह टॉप-100 (88वीं रैंकिंग) में हैं। लिहाज़ा उनके सामने एक बड़ी चुनौती होगी। ये पहला मौक़ा होगा जब मेदवेदेव का सामना प्रंजनेश करेंगे, ये मुक़ाबला सोमवार रात क़रीब 9.45 बजे शुरू होगा।

सुमित नागल बनाम रोजर फ़ेडरर

सुमित नागल का सामना रोजर फ़ेडरर से मंगलवार सुबह 5.30 बजे होगा

सोमवार देर रात या यूं कहें कि मंगलवार की अहले सुबह भारत का एक और टेनिस सितारा यूएस ओपन के पहले राउंड में उतरेगा। और ये होंगे पहली बार किसी ग्रैड स्लैम के मेन ड्रॉ में जगह बनाने वाले सुमित नागल। नागल ने यूएस ओपन के अपने से कहीं ऊपर जापान के तत्सुम इटो को हराया था और फिर दूसरे दौर में नागल ने कनाडा के पीटर पोलंसकी को शिकस्त देकर क्वालिफ़ायर्स में शुक्रवार को ब्राज़िल के जोआ मेनेज़ेस को 5-7, 6-4, 6-3 से शिकस्त दी थी।

लेकिन वर्ल्ड नंबर-3 और 20 बार ग्रैंड स्लैम के विजेता दिग्गज रोडर फ़ेडरर के सामने खेलना सुमित नागल के लिए किसी सपने से कम नहीं होगा। साथ ही साथ भारतीय फ़ैंस के लिए भी ये एक बेहद शानदार लम्हा होगा। मुक़ाबला 27 अगस्त यानी मंगलवार की अहले सुबह 5.30 के आस पास होगा।