शनिवार, सितम्बर 19, 2020
होम टेनिस सुमित नागल टाटा ओपन महाराष्ट्र के पहले दौर में हारकर बाहर, रामकुमार...

सुमित नागल टाटा ओपन महाराष्ट्र के पहले दौर में हारकर बाहर, रामकुमार भी हारे

भारतीय स्टार टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल तीसरे टाटा ओपन महाराष्ट्र के पहले दौर की चुनौती को पार नहीं कर सके। उन्हें सोमवार को खेले गये पुरुष एकल मुकाबले के पहले दौर में सर्बिया के विक्टर ट्रोइकी के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा। सुमित नागल को सर्बिया के विक्टर ट्रोइकी के खिलाफ 6-2, 6-7, 1-6 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

यह मुकाबला काफी कड़ा रहा। सोमवार को खेले गये मैच के पहले सेट में भारत के सुमित नागल ने सर्बिया के विक्टर पर दबदबा बनाया और पहला सेट आसानी से 6-2 से जीत लिया। इसके बाद दूसरे सेट में दोनों खिलाड़ियों के बीच काफी कड़ा मुकाबला देखने को मिला, जिसमे सर्बियाई खिलाड़ी ने जीत हासिल कर ली। निर्णायक सेट में सुमित लय में नजर नहीं आये दूसरी तरफ विक्टर ने उम्दा खेल दिखाया और मैच जीतकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

अब तक नया साल सुमित के लिए यह नया साल कुछ खास नहीं बीता है। इससे पहले सुमित साल के पहले ग्रेंड स्लैम ऑस्ट्रेलियाई ओपन के मुख्य दौर में भी अपनी जगह नहीं बना पाये थे। क्वालीफायर मुकाबलों में 21वीं वरीयता प्राप्त सुमित को मिश्र के मोहम्मद सफवत ने एक घंटे 28 मिनट तक चले मुकाबले में 7-6 (2) 6-2 से हराकर बाहर कर दिया था।

इसके अलावा रामकुमार रामनाथन भी हारकर बाहर हो गये। उन्हें इटली के सल्वातोरे कारुसो ने तीन सेट तक चले मुकाबले में से 3-6, 6-4, 7-5 से हरा दिया। रामकुमार ने पहला सेट हारने के बाद अच्छी वापसी की लेकिन अगले दो सेट में उन्हें हार झेलनी पड़ी। टाटा ओपन महाराष्ट्र के अन्य मुकाबलों में, जर्मनी के सेड्रिक मार्सेल स्टीब ने पिछले साल के उप विजेता इवो कार्लोविच को पहले ही दौर में 6-3 6-4 से हराकर बड़ा उलटफेर किया। पांचवें वरीय युइची सुगिता ने भी इटली के थमास फाबियानो के खिलाफ 6-3 6-0 की जीत दर्ज की प्रतियोगिता के दूसरे दौर में जगह बनाई।