गुरूवार, अक्टूबर 1, 2020
होम टेनिस टाटा ओपन महाराष्ट्र: लिएंडर पेस और प्रजनेश ने जीते अपने-अपने पहले मैच

टाटा ओपन महाराष्ट्र: लिएंडर पेस और प्रजनेश ने जीते अपने-अपने पहले मैच

टाटा ओपन महाराष्ट्र के तीसरे संस्करण में मंगलवार को लिएंडर पेस और प्रजनेश ने अपना-अपना पहला मैच जीतकर शुरुआत की है। प्रजनेश ने अपने पहले दौर में जर्मनी के यानिक को संघर्षपूर्ण मुकाबले में हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। प्रजनेश ने जर्मनी के यानिक मेडेन को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 7-6 (7-4), 7-6 (7-5) से पराजित किया। यह मैच काफी कड़ा रहा और दोनों सेट टाईब्रेकर में खिंचे। दूसरे दौर में अब उनका सामना दक्षिण कोरिया के क्वोन सून वो से होगा।

इससे पहले साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलिया ओपन के एकल मुकाबले में प्रजनेश भारत की इकलौती चुनौती थे। वह लकी लूजर के तहत ऑस्ट्रलियन ओपन के मुख्य दौर में अपनी जगह बना पाये थे। लेकिन अपने पहले मैच में जापान के इटो से हारकर बाहर हो गये थे। प्रजनेश को सीधे सेटों में जापान के तात्सुमा इटो से 4-6, 2-6, 5-7 से हार का सामना करना पड़ा था।

दूसरी तरफ दिग्गज लिएंडर पेस ने भी युगल में ऑस्ट्रेलिया के अपने जोड़ीदार मैथ्यू इबडेन के साथ पहले दौर की बाधा पार कर ली है। पेस-मैथ्यू ने भारत के ही दिविज शरण और ऑस्ट्रेलिया के अर्टेम सिताक की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-2,7-6 से मात देकर दूसरे दौर में जगह बनाई। इससे पहले पेस ने अपना पिछला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ओपन में खेला था। जहाँ वह दूसरे दौर की चुनौती से आगे नहीं बढ़ सके थे। ऑस्ट्रेलियाई ओपन मिश्रित युगल के मुकाबले में अमेरिका की बेथानी माटेक सैंड्स और ब्रिटेन के जेमी मरे ने भारतीय लिएंडर पेस व उनकी लात्वियाई जोड़ीदार जेलेना ओस्तापेंको की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-2, 7-5 से हरा दिया था।

यह भी पढ़ें :सुमित नागल टाटा ओपन महाराष्ट्र के पहले दौर में हारकर बाहर, रामकुमार भी हारे

इससे पहले सोमवार को सुमित नागल और रामकुमार टाटा ओपन महाराष्ट्र के पहले दौर की चुनौती को पार नहीं कर सके थे और अपना पहला मैच हारकर बाहर हो गये थे।