शनिवार, सितम्बर 26, 2020
होम टेनिस होबार्ट इंटरनेशनल में सानिया मिर्जा ने की जीत से की वापसी

होबार्ट इंटरनेशनल में सानिया मिर्जा ने की जीत से की वापसी

लम्बे समय बाद मैदान में वापसी कर रही स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने जीत के साथ वापसी की है। होबार्ट इंटरनेशनल के पहले दौर में महिलाओं के युगल मुकाबले में उन्होंने यूक्रेन की जोड़ीदार नादिया किचेनोक के साथ मिलकर जापान की ओक्साना कलाशनिकोव और मियू काटो की जोड़ी को 2-6 7-6 (3) [10-3] से हरा दिया।

पहला सेट गंवाने के बाद दूसरे सेट में सानिया-किचेनोक की जोड़ी ने काफी संघर्ष किया और मैच को टाईब्रेकर तक धकेलने में सफल रही, जहाँ उन्होंने तीसरे सेट को आसानी से जीतकर क्वार्टर फ़ाइनल में प्रवेश किया। गैर वरीयता प्राप्त सानिया-किचेनोक का सामना अब क्वार्टर फाइनल में क्रिस्टीना मैकहेल और वानिया किंग की अमेरिकी जोड़ी से होगा, जिन्होंने अपने पहले मैच में स्पेन के जार्जिना गार्सिया पेरेज़ और सारा सोरिबिएस टोर्मो को हराया था।

Sania Mirza and Nadiia Kichenok following their first round match

33 साल की सानिया ने अंतिम बार अक्टूबर 2017 में चीन ओपन में भाग लिया था। उन्होंने छह बार युगल स्पर्धा में ग्रैंड स्लैम जीत चुकी हैं, जिनमें तीन मिश्रित युगल खिताब शामिल हैं। दो साल से मैटरनिटी लीव पर चल रही सानिया मिर्जा की कोशिश अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक का टिकट हासिल करने पर है और अपने इस अभियान की शुरुआत उन्होंने नये साल में जीत से कर ली है। होबार्ट इंटरनेशनल के बाद सानिया साल के पहले ग्रेंड स्लैम ऑस्ट्रेलिया ओपन में रोहन बोपन्ना के साथ जोड़ी बनाएंगी, जिन्होंने हाल ही में अपने जोड़ीदार कूलहोफ के साथ मिलकर क़तर ओपन का खिताब जीता है।