शुक्रवार, सितम्बर 25, 2020
होम टेनिस रोहन बोपन्ना-डेनिस शापोवालोव ने वर्ल्ड टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में बनाई जगह

रोहन बोपन्ना-डेनिस शापोवालोव ने वर्ल्ड टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में बनाई जगह

भारतीय टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और कनाडा के उनके जोड़ीदार डेनिस शापोवालोव ने एबीएन एमरो विश्व टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष युगल के सेमीफाइनल में जगह पक्की की। गैरवरीय भारतीय और कनाडाई खिलाड़ी की जोड़ी ने चौथी वरीयता प्राप्त रोमानिया के जीन-जूलियन रोजर और कनाडा के होरिया तेकाउ की जोड़ी को गुरुवार को खेले गये क्वार्टर फाइनल में 6-2, 3-6, 10-7 से हराया।

बोपन्ना और शापोवालोव ने पहली सर्विस पर 67 प्रतिशत सफलता हासिल की और सात में से तीन ब्रेक प्वाइंट बनाये। सेमीफाइनल में उनका सामना हेनरी कोंटिनेन और जान लेनार्ड स्ट्रफ तथा जैमी मर्रे एवं नील स्कुपस्की की जोड़ी के बीच होने वाले अंतिम आठ मुकाबले के विजेता से होगा। 

यह मुकाबला तीन सेट तक चला। शीर्ष युगल भारतीय खिलाड़ी रोहन और उनके कनाडा के जोड़ीदार डेनिस शापोलोव को रोमानिया के जीन-जूलियन रोजर और कनाडा के होरिया तेकाउ के खिलाफ दूसरे सेट में हार का सामना करना पड़ा। पहला सेट आसानी से जीतने के बाद दूसरे सेट में इंडो-कनाडाई जोड़ी को 3-6 से शिकस्त झेलनी पड़ी। चौथी वरीय जूलियन और होरिया तेकाउ की जोड़ी ने दूसरा सेट जीतकर मैच को निर्णायक सेट तक धकेला, जिसमें अनुभवी रोहन बोपन्ना ने जीत हासिल की।