शनिवार, जनवरी 16, 2021
होम टेनिस चोटिल रोहन बोपन्ना कतर ओपन में करना चाहते हैं वापसी

चोटिल रोहन बोपन्ना कतर ओपन में करना चाहते हैं वापसी

भारतीय टेनिस स्टार रोहन बोपन्ना ने कंधे की चोट के कारण डेविस कप में पाकिस्तान के खिलाफ हिस्सा नहीं लिया था। अब उन्होंने वापसी के संकेत दे दिये हैं। वह अगले माह जनवरी में होने वाले क़तर ओपन में फिर से मैदान में वापसी कर सकते हैं। उन्होने बताया कि उनकी चोट में निरंतर सुधार हो रहा है।

भारत के शीर्ष युगल खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने पीटीआई से कहा, “मेरा कंधा बेहतर हो रहा है और मैंने दो दिन पहले ट्रेनिंग शुरू कर दी है। इसलिए सत्र शुरू होने से पहले मेरे पास पूरा एक महीने का समय है। इसलिए जब पहला टूर्नामेंट शुरू होगा, तब तक यह सही हो जाएगा।” 

बोपन्ना ने चोट के कारण डेविस कप मुकाबलों में हिस्सा नहीं लिया। इसको लेकर उन्होंने कहा, “एमआरआई के बाद पता चला इसमें थोड़ी परेशानी थी। शुरूआत में डाक्टरों ने कहा कि यह 15 दिन के आराम के बाद सही हो जाएगा लेकिन जब मैं अभ्यास के लिए गया तो इसमें तब भी काफी दर्द था।”

यह भी पढ़ें: रोहन बोपन्ना पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले डेविस कप मुकाबले से हुए बाहर, भारत को लगा झटका

भारत ने डेविस कप मुकाबले में पाकिस्तान को 4-0 से हरा दिया। इसमें भारत और पाकिस्तान के कई सीनियर खिलाड़ियों ने हिस्सा नहीं लिया। बोपन्ना ने आगे कहा, “अगर आप देखो तो हमारे एकल खिलाड़ियों की रैंकिंग ऊंची थी तो हम प्रबल दावेदार थे ही, भले ही मुकाबला कहीं भी होता।” 

टीम की जीत को लेकर बोपन्ना ने कहा कि “हर बार टीम इंडिया जीत हासिल करती है तो इसमें बड़ा संतोष होता है, भले ही मैं टीम में हूं या नहीं। खिलाड़ी के तौर पर हम एक दूसरे का समर्थन करते हैं तो एक दूसरे को प्रेरित करते हैं। देश का जीतना मेरे लिए और सबके लिये सबसे बड़ी चीज है।”

दिग्गज खिलाड़ी लिएंडर पेस के साथ खेल चुके रोहन बोपन्ना ने उनके खेल के प्रति समपर्ण को लेकर उनकी काफी प्रशंसा की। हाल ही में पेस ने डेविस कप में अपनी रिकॉर्ड 44वीं जीत दर्ज की थी। बोपन्ना ने कहा, “आप अगर इतने लंबे समय तक खेलते हो तो आप खेल को काफी पंसद करते हो। उनका करियर शानदार रहा। उन्होंने इतनी कम उम्र से खेलना शुरू किया और इतनी उपलब्धियां हासिल की।”