शुक्रवार, सितम्बर 25, 2020
होम टेनिस कतर ओपन 2020: रोहन बोपन्ना ने जीता साल का पहला युगल खिताब

कतर ओपन 2020: रोहन बोपन्ना ने जीता साल का पहला युगल खिताब

भारतीय टेनिस के लिए नये साल का आगाज अच्छा रहा है। चोट के बाद वापसी कर रहे शीर्ष युगल भारतीय खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने अपने नीदरलैंड के जोड़ीदार वेस्ले कूलहोफ के साथ मिलकर कतर ओपन का खिताब जीत लिया है। तीसरी वरीय इंडो-डच जोड़ी ने तीन सेट तक चले फाइनल मुकाबले में गैर वरीय ब्रिटिश-मैक्सिकन जोड़ी को 3-6, 6-2, 10-6 से हराकर सीजन का पहला युगल खिताब जीता।

दोहा में खेली जा रही इस प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंचने से पहले इस जोड़ी ने कई अच्छे मुकाबले जीते। तीसरी वरीय इंडो-डच जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में स्टेन वावरिंका और फ्रांसिस टीएफओए की जोड़ी को सीधे सेटों में हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। इसके बाद उन्होंने दूसरी वरीयता प्राप्त हेनरी कॉटन और फ्रेंको स्कोगोर की जोड़ी को सेमीफाइनल में हराया और खिताबी मुकाबले का टिकट हासिल किया।

यह भी पढ़ें चोटिल रोहन बोपन्ना कतर ओपन में करना चाहते हैं वापसी

शुक्रवार को खेले गये फाइनल मुकाबले के पहले सेट में बोपन्ना और कूलहोफ की जोड़ी को हार झेलनी पड़ी। हालांकि, बोपन्ना-कूलहोफ की जोड़ी ने दूसरा सेट जीतकर मैच को निर्णायक टाईब्रेकर तक धकेला। इसके बाद यह जोड़ी लय में नजर आई जिसको रोकना ल्यूक बम्ब्रिज और सैंटियागो गोंजालेज की जद में नहीं दिखा। तीसरे और निर्णायक सेट में, इंडो-डच जोड़ी ने शानदार खेल दिखाया और खिताब पर कब्जा किया। यह रोहन बोपन्ना का सत्र का पहला युगल खिताब है। वह चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ हुए डेविस कप मुकाबले से अपना नाम वापस ले लिया था। उन्होंने कंधे की चोट के कारण खुद को अलग कर लिया था।