Begin typing your search above and press return to search.

टेनिस

डेविस कप: पाकिस्तान दौरे के लिए लिएंडर पेस की टीम में वापसी, भूपति और बोपन्ना ने नाम लिया वापस

डेविस कप: पाकिस्तान दौरे के लिए लिएंडर पेस की टीम में वापसी, भूपति और बोपन्ना ने नाम लिया वापस
X
By

Syed Hussain

Published: 26 Oct 2019 6:56 AM GMT

पाकिस्तान के ख़िलाफ़ उन्हीं के घर में होने वाले डेविस कप को लेकर अभी तक स्थिति पूरी तरह से साफ़ नहीं हुई है, लेकिन इसी बीच भारतीय टेनिस संघ (AITA) ने 46 वर्षीय लिएंडर पेस को टीम में शामिल कर लिया है।

दरअसल, 29 और 30 नवंबर को पाकिस्तान के इस्लामाबाद में होने वाले डेविस कप मुक़ाबले में सुरक्षा कारणों की वजह नॉन प्लेइंग कप्तान महेश भूपति और रोहन बोपन्ना ने अपना नाम वापस ले लिया है। जिसके बाद AITA ने लिएंडर पेस के नाम पर विचार किया और उन्हें एक बार फिर टीम का हिस्सा बना लिया गया है। इतना ही नहीं ये भी क़रीब क़रीब मुमकिन है कि पेस टीम के प्लेइंग कप्तान भी बन सकते हैं।

फ़्रेंच ओपन 2019: वर्ल्ड चैंपियन सिंधु के साथ साथ सायना भी हारीं, चिराग-सात्विक ने जगाई बड़ी उम्मीद

हालांकि अभी भी AITA को अंतर्राष्ट्रीय टेनिस फ़ेडरेशन (ATF) के फ़ैसले का इंतज़ार और ये भी संभव है कि पाकिस्तान में होने वाला डेविस कप या तो टल जाए या फिर किसी तटस्थ स्थान पर कराया जाए। इसपर आख़िरी फ़ैसला 4 नवंबर को आने की उम्मीद है, लेकिन अगर भारत अब तक अपनी टीम और सपोर्ट स्टाफ़ की घोषणा नहीं करता तो फिर उनपर अंतर्राष्ट्रीय टेनिस फ़ेडरेशन (ATF) की तरफ़ से प्रतिबंध या जुर्माना भी लग सकता था।

शूटर्स दादियों पर बनी फ़िल्म सीधे 'सांड की आंख' पर लगाती है निशाना

इससे बचते हुए फ़िलहाल भारतीय टेनिस संघ ने लिएंडर पेस, दूसरे खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ़ समेत 26 नामों को वीज़ा आवेदन के तौर पर पाकिस्तान को सौंप दिया है। इस स्थिति में अगर डेविस कप की मेज़बानी पाकिस्तान करता है तो फिर काफ़ी समय बाद लिएंडर पेस टीम के प्लेइंग कप्तान के तौर पर कोर्ट में नज़र आएंगे।

ख़बरों की मानें तो AITA ने लिएंडर पेस का पुराना रिकॉर्ड और उनके संन्यास न लेने की वजह से उन्हें कप्तान बनाने का फ़ैसला कर सकती है। पाकिस्तान के इस्लामाबाद में होने वाला ये डेविस मुक़ाबला ग्रास कोर्ट पर खेला जाएगा, ऐसे में लिएंडर पेस का अनुभव भारत के लिए काफ़ी फ़ायदेमंद रहेगा। फ़िलहाल सभी की नज़रें अंतर्राष्ट्रीय टेनिस फ़ेडरेशन पर हैं, और देखना दिलचस्प होगा कि 4 नवंबर को ATF क्या फ़ैसला सुनाती है।

https://youtu.be/wnrJXX8m9PY
नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it