मंगलवार, सितम्बर 29, 2020
होम टेनिस डेविस कप: लिएंडर पेस ने जीता रिकॉर्ड 44वां मैच, भारत की पाकिस्तान...

डेविस कप: लिएंडर पेस ने जीता रिकॉर्ड 44वां मैच, भारत की पाकिस्तान पर 3-0 की अजेय बढ़त

भारतीय दिग्गज खिलाड़ी लिएंडर पेस और जीवन नेदुंचेझियान की जोड़ी ने पाकिस्तान के खिलाफ अपना मुकाबला जीत लिया है। इस जीत के बाद भारतीय टीम ने पाकिस्तान पर 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है। 46 वर्षीय लिएंडर पेस और जीवन नेदुंचेझियान की पुरुष युगल जोड़ी ने पाकिस्तान के मोहम्मद शोएब और हुजैफा अब्दुल रहमान की जोड़ी को दो सेट तक चले मुकाबले में 6-1 6-3 से हरा दिया। यह पेस ने अपना 44वां युगल मैच जीता और अपने रिकॉर्ड को और बेहतर किया।

बीते साल पेस डेविस कप के इतिहास में सर्वाधिक मैच जीतने वाले युगल खिलाड़ी बने थे। उन्होंने इस रेस में इटली के निकोला पी को पछाड़ा था, जिनके नाम 42 युगल मुकाबले जीतने का रिकॉर्ड दर्ज था। पेस ने 56वें मुकाबले में 43वीं जीत दर्ज की थी जबकि निकोला ने 66 में से 42 मैच जीते। इस सूची में बेलारूस के मैक्स मिरनी तीसरे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अब तक 36 युगल मैच अपने नाम किये हैं।

इससे पहले कल को भारत ने अपने दोनों मैच जीत लिए थे। शुक्रवार को खेले गये पहले मुकाबले में रामकुमार रामनाथन ने मोहम्मद शोएब को सीधे सेटों में 6-0 6-0 से हराकर भारत को बढ़त दिलवाई थी। उन्होंने अपना मुकाबला महज 42 मिनट में जीत लिया था। दूसरे मुकाबले में सुमित नागल ने पाकिस्तान के हुजैफा अब्दुल रहमान से अपना पहला सेट आसानी से 6-0 से जीत लिया। दूसरे सेट में पाकिस्तानी प्रतिद्वंदी ने कुछ चुनौती देने का प्रयास किया लेकिन उन्होंने 6-2 से रहमान को हरा दिया।