शनिवार, सितम्बर 19, 2020
होम टेनिस ITF को पाकिस्तान जा कर सुनिश्चित करनी चाहिए सुरक्षा - आनंद अमृतराज

ITF को पाकिस्तान जा कर सुनिश्चित करनी चाहिए सुरक्षा – आनंद अमृतराज

डेविस कप के पूर्व कप्तान आनंद अमृतराज ने एक अंग्रेजी अख़बार से की बातचीत में AITA की नाराज़गी की वजह बताई और ITF को बिना असलियत जाने फैसला लेने का दोषी ठहराया|

दरअसल इस बार डेविस कप के लिए पाकिस्तान को वेन्यू चुना गया है जिससे ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन बिलकुल भी खुश नहीं है| भारत और पाकिस्तान के दरमियान काफी दिनों से गरमा गर्मी चल रही है जिसके कारण  AITA संतुष्टि से अपने खिलाड़ियों को पाकिस्तान भेजने के लिए तैयार नहीं है।

"ITF खुद जा कर करे सुरक्षा जाँच": आनंद अमृतराज
“ITF खुद जा कर करे सुरक्षा जाँच”: आनंद अमृतराज

“हमारे लिए पाकिस्तान के खिलाफ जीतना कोई बड़ी बात नहीं है, हम आराम से जीत सकते हैं। उनके पास सिर्फ ऐसाम-उल-हक हैं जो अभी टूर पर है डबल्स के लिए, पर अब यह बात सिर्फ टेनिस की नहीं रह गयी। अब यह बात आउटसाइड फैक्टर्स पर भी निर्भर करती है।”

अंतराष्ट्रीय टेनिस फेडरेशन की अधिकारी, जस्टिन अल्बर्ट पर यह फैसला निर्भर करता है कि पाकिस्तान में मैच होगा या नहीं और आश्चर्य की बात तो यह है कि एक ऐसा व्यक्ति इस का फैसला लेगा जिसको असल स्थिति के बारे में कोई जानकारी ही नहीं है, मेरे हिसाब से ITF को खुद जा कर देखना चाहिए की पाकिस्तान सुरक्षित है या नहीं।”

उन्होंने आगे यह भी कहा कि अब ITF भी बीच में दखलंदाज़ी नहीं करेगा क्योंकि अब मैच की तारीख काफी नज़दीक आ गयी है और खिलाड़ियों को कंडीशंस का आदि होने के लिए 1 हफ्ते पहले जा कर थोड़ी प्रैक्टिस करनी होती है|

पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ अपने संबंध पर उन्होंने कहा कि हम काफी अच्छे से घुल मिल जाते हैं। हमारे बीच में विभिन्नताओं से ज़्यादा समानताएं हैं, यह तो आज कल की हालत थोड़ी ख़राब है वरना हमारे संबंध काफी अच्छे रहे हैं।