बुधवार, अक्टूबर 28, 2020
होम टेनिस होबार्ट इंटरनेशनल: सानिया-किचेनोक की जोड़ी ने फाइनल में किया प्रवेश

होबार्ट इंटरनेशनल: सानिया-किचेनोक की जोड़ी ने फाइनल में किया प्रवेश

भारतीय स्टार खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने अपनी यूक्रेन की जोड़ीदार नादिया किचेनोक के साथ मिलकर होबार्ट इंटरनेशनल के फाइनल में जगह बना ली है। शुक्रवार को खेले गये महिला युगल के सेमीफाइनल मुकाबले में सानिया-किचेनोक की जोड़ी ने तामारा ज़िदानसेक-मैरी बुज़कोवा की जोड़ी को सीधे सेटों में 7-6, 6-2 से हरा दिया। सानिया मिर्जा और किचेनोक का सामना फाइनल में पेंग शुआई और झांग शुआई की चीनी जोड़ी से होगा।

सेमीफाइनल मुकाबले में पांचवी वरीय सानिया मिर्जा-नादिया किचेनोक और तामारा ज़िदानसेक-मैरी बुज़कोवा की जोड़ी के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली हालांकि इंडो-यूक्रेनी जोड़ी ने टाईब्रेकर में पहला सेट जीत लिया। दूसरे सेट में सानिया-किचेनोक ने अपनी लय बरकरार रखी और 6-2 से आसानी से मैच जीतकर खिताबी मुकाबले का टिकट हासिल किया।

लगभग दो साल के बाद टेनिस कोर्ट में वापसी कर रहीं सानिया ने होबार्ट इंटरनेशनल के पहले दौर में अपनी यूक्रेन की जोड़ीदार नादिया किचेनोक के साथ मिलकर जापान की ओक्साना कलाशनिकोव और मियू काटो की जोड़ी को 2-6 7-6 (3) [10-3] से हरा दिया था। इसके बाद गुरुवार को हुए क्वार्टर फाइनल में इंडो-यूक्रेनी जोड़ी ने वन्या किंग और क्रिस्टीना मकाले की अमेरिकी जोड़ी को 6-2, 4-6, 10-6 से हराकर सेमीफाइनल का टिकट हासिल किया था।

यह भी पढ़ें: होबार्ट इंटरनेशनल: सानिया मिर्जा-नादिया किचेनोक की जोड़ी ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश

दो साल से मैटरनिटी लीव पर चल रही सानिया मिर्जा की कोशिश अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक का टिकट हासिल करने पर है और अपने इस अभियान की शुरुआत उन्होंने नये साल में जीत से कर ली है। होबार्ट इंटरनेशनल के बाद सानिया साल के पहले ग्रेंड स्लैम ऑस्ट्रेलिया ओपन में रोहन बोपन्ना के साथ जोड़ी बनाएंगी, जिन्होंने हाल ही में अपने जोड़ीदार कूलहोफ के साथ मिलकर क़तर ओपन का खिताब जीता है।

यह भी पढ़ें: होबार्ट इंटरनेशनल में सानिया मिर्जा ने की जीत से की वापसी