गुरूवार, नवम्बर 26, 2020
होम टेनिस दुबई ओपन: सानिया मिर्जा और गार्सिया की जोड़ी ने प्री क्वार्टरफ़ाइनल में...

दुबई ओपन: सानिया मिर्जा और गार्सिया की जोड़ी ने प्री क्वार्टरफ़ाइनल में किया प्रवेश

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और फ्रांस की उनकी जोड़ीदार कारोलिन गर्सिया ने दुबई ओपन की पहली दौर की चुनौती को पार कर दिया है। मंगलवार को खेले गये मुकाबले में इंडो-फ्रेंच जोड़ी ने रूस की अल्ला कुद्रीयावत्सेवा और स्लोवानिया की कैटरीना सर्बोतनिक पर संघर्षपूर्ण जीत दर्ज करके दुबई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला युगल के प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। गौरतलब है कि तैतीस वर्षीय सानिया पिंडली की चोट से उबरने के बाद दुबई ओपन में वापसी कर रही है। 

सानिया और गर्सिया की जोड़ी ने पहले दौर में अल्ला कुद्रीयावत्सेवा और कैटरीना सर्बोतनिक की जोड़ी पर 6-4, 4-6, 10-8 से जीत दर्ज की। उनका अगला मुकाबला चीन की साइसाइ च्यांग और चेक गणराज्य की बारबोरा क्रेसीकोवा की पांचवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी से होगा।

इस टूर्नामेंट से पहले सानिया ने चोट को लेकर कहा, “चोट के कारण ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के बीच से हटना दुखद अनुभव था। विशेषकर तब जब आप लंबे ब्रेक के बाद वापसी कर रहे हों। इस टूर्नामेंट के लिए मुझे फिट करने के लिए मैं अपने फिजियो डा. फैजल हयात खान की आभारी हूं। मैंने अभ्यास शुरू कर दिया है और टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शनक करने के लिए उत्सुक हूं।”

मां बनने के कारण दो साल के ब्रेक के बाद सर्किट पर वापसी कर रही सानिया दायीं पिंडली की चोट कारण अपने पहले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के महिला युगल के पहले दौर के मुकाबले के बीच से हट गई थीं। ब्रेक के बाद शानदार वापसी करते हुए सानिया और उक्रेन की उनकी जोड़ीदार नादिया किचेनोक ने होबार्ट इंटरनेशल का युगल खिताब जीता था।