गुरूवार, अक्टूबर 1, 2020
होम टेनिस रोहन बोप्पना के बाद शशि कुमार मुकुंद भी डेविस कप मुकाबले से...

रोहन बोप्पना के बाद शशि कुमार मुकुंद भी डेविस कप मुकाबले से हटे

भारतीय टेनिस खिलाड़ी शशि कुमार मुकुंद अब डेविस कप मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ नहीं शामिल हो खेल पायेंगे। वह पैर की चोट के कारण मैच से बाहर हो गये हैं। शशि कुमार मुकुंद जो कि रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल थे अपने जोड़ीदार पूरव राजा के साथ खेले गये मैच में चोटिल हो गये थे।

भारत के डेविस कप कोच जीशान अली ने टीम के अभ्यास सत्र के दौरान पीटीआई को बताया, “दुर्भाग्य से शशि हमारे साथ यात्रा नहीं करेंगे। शशि ने हमें बताया है कि वह चोट से नहीं उबर पाये हैं, जो उन्हें अपने जोड़ीदार पूरव राजा के साथ खेलते हुए लगी थी।”

इससे पहले रोहन बोपन्ना भी चोट के कारण मैच से पहले हट गये थे। बीते सोमवार को रोहन बोपन्ना के कंधे का एमआरआई किया गया। जिसके बाद उन्होंने टीम के कप्तान राजपाल को अपनी चोट के बारे में बताया। इनके अलावा दिविज शरण भी व्यक्तिगत कारणों से भारतीय टीम में शामिल नहीं हैं। भारत के मुख्य खिलाड़ियों के बाहर होने के बाद युवा जीवन नेदुचेझियान को टीम में मौका मिल सकता है। कप्तान रोहित ने इसके संकेत दिए हैं।

कोच जीशान अली चाहते हैं नूर सुल्तान में एन श्रीराम बालाजी को साथ लेकर जाएं लेकिन इतने कम समय में उन्हें वीजा मिल पाना सम्भव नहीं है। हालाँकि, बालाजी डेविस कप के लिए आठ सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल नहीं थे लेकिन वह गुरुवार से ही भारतीय टीम के साथ अभ्यास सत्र में टीम की तैयारी में मदद कर रहे हैं।

टीम संयोजन के बारे में भारतीय कप्तान रोहित ने कहा, “हम अभी भी महसूस करते हैं कि ऐसाम और अकील की जोड़ी पाकिस्तान के लिए अच्छा कर सकती है, इसलिए हम सभी संयोजन तैयार कर रहे हैं। अगर साकेत जैसा खिलाड़ी हो तो लिएंडर नेट पर हावी हो सकते हैं। दूसरी तरफ अगर जीवन के साथ लिएंडर खेलते हैं तो भी अच्छी जोड़ी रहेगी। हम हर संयोजन पर विचार कर रहे हैं।