मंगलवार, सितम्बर 22, 2020
होम टेनिस रोहन बोपन्ना पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले डेविस कप मुकाबले से हुए...

रोहन बोपन्ना पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले डेविस कप मुकाबले से हुए बाहर, भारत को लगा झटका

भारत के शीर्ष युगल टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले से बाहर हो गये हैं। वह कंधे की चोट के कारण मैच नहीं खेल पायेंगे। यह मुकाबला डेविस कप के अंतर्गत खेला जाना है। उनकी जगह टीम में जीवन नेदुचेझियान को मौका मिल सकता है। हाल ही में डेविस कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया था, जिसमें जीवन तीन रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल थे।

सोमवार को रोहन बोपन्ना के कंधे का एमआरआई किया गया। जिसके बाद उन्होंने टीम के कप्तान राजपाल को इस बारे में बताया। बोपन्ना देश के शीर्ष युगल खिलाड़ी हैं, निश्चित ही उनकी अनुपस्थिति से भारतीय टीम को झटका लगा होगा। अब दो सर्वश्रेष्ठ रैंक वाले खिलाड़ी टाई के लिए उपलब्ध नहीं हैं। उनसे पहले अपनी शादी के कारण दिविज शरण भी भारतीय टीम में नहीं हैं। ऐसी संभावनाएं थी कि 29 और 30 नवंबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले में बोपन्ना की जोड़ी दिग्गज लिएंडर पेस के साथ नजर आ सकती है।

भारतीय टीम के कप्तान रोहित राजपाल ने उनकी जगह जीवन नेदुचेझियान को उतारने के संकेत दिए हैं। कप्तान राजपाल ने कहा, “टीम में रोहन का नहीं होना निराशाजनक है। हम चाहते हैं कि वह अपने कंधे का ख्याल रखे। उन्हें इलाज के लिए इंजेक्शन की जरूरत है। हमारे पास उनके विकल्प के तौर पर जीवन के रूप में अच्छा खिलाड़ी है। उसके आने से दायें और बायें हाथ के खिलाड़ी की अच्छी जोड़ी बन जायेगी।”