रविवार, सितम्बर 27, 2020
होम टेनिस बेंगलुरु ओपन: लिएंडर पेस और प्रजनेश ने जीते अपने-अपने मैच

बेंगलुरु ओपन: लिएंडर पेस और प्रजनेश ने जीते अपने-अपने मैच

भारतीय दिग्गज खिलाड़ी लिएंडर पेस ने बेंगलुरु ओपन के पहले दौर की चुनौती पार कर ली है। उन्होंने पुरुष युगल मुकाबले में अपने ऑस्ट्रेलियाई जोड़ीदार मैथ्यू एबडेन के साथ मिलकर स्लोवेनिया के लाज रोला और चीन के झिझेन झांग की जोड़ी को सीधे सेटों में 7-6(2), 6-4 हरा दिया। अगले दौर में पेस-एबडेन का मुकाबला आंद्रे ग्रोनासन और क्रिस्टोफर रंगकट की जोड़ी से होगा। दूसरे दौर का यह मुकाबला गुरुवार को खेला जायेगा।

वहीं सातवीं वरीयता प्राप्त प्रजनेश गुणेश्वरन ने पुरुष एकल के कड़े मुकाबले में जर्मनी के सबेस्टियन फानसेलो को 6-2, 4-6, 6-4 हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। प्रजनेश ने अपना पहला गेम आसानी से जीत लिया लेकिन उसके बाद उन्हें जर्मनी की खिलाड़ी से अच्छी चुनौती मिली। पहला सेट आसानी से गंवाने वाले सबेस्टियन ने वापसी करते हुए दूसरे सेट को 6-4 से अपने किया और मैच को निर्णायक सेट तक धकेला। इसके बाद निर्णायक सेट में प्रजनेश ने उम्दा खेल दिखाया और मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल का टिकट हासिल किया। इससे पहले प्रजनेश साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियाई ओपन में एकल में खेलने वाले इकलौते खिलाड़ी थे। वह उस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाये थे।

इनके अलावा रामकुमार रामनाथन ने भी अपने मैच में जीतकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। उन्होंने बुधवार को अपने पहले मुकाबले में अभिनव शानमुगम को आसानी से 6-1, 6-3 से हराया। रामकुमार रामनाथन के सामने अभिनव शानमुगम बिल्कुल भी चुनौती नहीं दे सके और सीधे सेटों में हारकर बाहर हो गये। वहीं एक अन्य मुकाबले में सिद्धार्थ रावत ने ऋषि रेड्डी को 6-2, 6-2 से शिकस्त दी।

यह भी पढ़ें: डेविस कप: क्रोएशिया के खिलाफ वर्ल्ड ग्रुप क्वालीफायर के लिए भारतीय टीम का ऐलान