बुधवार, सितम्बर 30, 2020
होम टेनिस बेंगलुरु ओपन: लिएंडर पेस ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश, एकल में भारतीय...

बेंगलुरु ओपन: लिएंडर पेस ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश, एकल में भारतीय चुनौती समाप्त

बेंगलुरु ओपन में गुरुवार को भारतीय दिग्गज लिएंडर पेस ने अपने ऑस्ट्रेलियाई जोड़ीदार मैथ्यू एबडेन के साथ मिलकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। दूसरी तरफ एकल मुकाबलों में भारतीय चुनौती पूरी तरह से समाप्त हो गई है। एकल मुकाबलों में प्रजनेश गुणेश्वरन, साकेत मायनेनी, सुमित नागल, रामकुमार रामनाथन, निकी पूनाचा और सिद्धार्थ रावत अपने-अपने मैच हारकर बाहर हो गये।

साकेत ने कुछ संघर्ष किया और मैच को तीन सेटों तक धकेला बाकि सभी एकल खिलाड़ी सीधे सेटों में हारकर बाहर हो गये। इस प्रतियोगिता में सातवीं वरीयता प्राप्त प्रजनेश को अपने से कम रैंकिंग वाले फ़्रांस के बेंजामिन बोंजी से शिकस्त झेलनी पड़ी। बेंजामिन ने प्रजनेश को 7-6, 6-0 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। इससे पहले प्रजनेश ने अपने पिछले पुरुष एकल के कड़े मुकाबले में जर्मनी के सबेस्टियन फानसेलो को 6-2, 4-6, 6-4 हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी। दूसरी तरह सुमित नागल को स्लोवानिया के ब्लाज रोला से हार का सामना करना पड़ा। ग्यारहवीं वरीयता प्राप्त रोला ने आठवीं वरीयता प्राप्त सुमित को 6-3, 6-3 से हरा दिया।

 Prajnesh Gunneswaran lost to  Benjamin Bonzi of France. (Image: NBT_Sports)
प्रजनेश गुणेश्वरन, साभार-नवभारत टाइम्स

एकल मुकाबलों में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद युगल मुकाबलों में भारतीय खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया। लिएंडर पेस-मैथ्यू एबडेन की जोड़ी ने चौथी वरीयता प्राप्त स्वीडन की आंद्रे गोरसों और इंडोनेशिया के क्रिस्टोफर रंगकट को 7-5, 0-6, 10-7 से हराकर सेमीफाइनल का टिकट हासिल किया। इससे पहले बुधवार को खेले गये मुकाबले में पेस ने अपने ऑस्ट्रेलियाई जोड़ीदार के साथ मिलकर स्लोवेनिया के लाज रोला और चीन के झिझेन झांग की जोड़ी को सीधे सेटों में 7-6(2), 6-4 हराया था।

यह भी पढ़ें:बेंगलुरु ओपन: लिएंडर पेस और प्रजनेश ने जीते अपने-अपने मैच

इसके अलावा साकेत और ऑस्ट्रेलिया के मैट रेड की जोड़ी ने चीनी ताइपे के चेंग पेंग और यूक्रेन के डेनिस मोलचानोव की शीर्ष वरीय जोड़ी को 3-6, 6-4, 10-8 से मात देकर अंतिम-4 में प्रवेश किया। पूरव राजा और रामकुमार रामनाथन की जोड़ी भी अगले दौर में पहुंच गई, जिन्होंने पुर्तगाल के फ्रेडरिको सिल्वा और सर्बिया के निकोला मिलोजेविच की जोड़ी पर 6-4, 6-4 से मात दी।