गुरूवार, सितम्बर 24, 2020
होम टेनिस ऑस्ट्रेलियाई ओपन: रोहन बोपन्ना क्वार्टर फाइनल में हारे, भारत की चुनौती समाप्त

ऑस्ट्रेलियाई ओपन: रोहन बोपन्ना क्वार्टर फाइनल में हारे, भारत की चुनौती समाप्त

साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्टेलियाई ओपन में भारत की चुनौती पूरी तरह से समाप्त हो गई है। भारतीय शीर्ष युगल खिलाड़ी रोहन बोपन्ना अपनी यूक्रेनी जोड़ीदार नादिया किचेनोक के साथ मिलकर क्वार्टर फाइनल की चुनौती को पार नहीं कर सके। भारत और यूक्रेन की जोड़ी को 47 मिनट चले एकतरफा मुकाबले में निकोला मेकटिच और बारबोरा क्रेसिकोवा की पांचवी वरीय जोड़ी के खिलाफ 0-6, 2-6 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

बोपन्ना और नादिया की जोड़ी शुरू से ही जूझती दिखी और अपनी सर्विस बरकरार रखने में विफल रही। दूसरी तरफ निकोला मेकटिच और बारबोरा क्रेसिकोवा की जोड़ी ने शुरुआत से ही दबदबा बनाया और बिना कोई गेम गंवाए पहला सेट जीत लिया। दूसरे सेट के पहले गेम में बोपन्ना और किचेनोक ने अपनी सर्विस बचाई, लेकिन इसके बाद विपक्षी जोड़ी को कड़ी प्रतिस्पर्धा देने में असफल रही और सीधे सेटों में हारकर बाहर हो गई।

यह भी पढ़े:ऑस्ट्रेलियाई ओपन: रोहन बोपन्ना-किचेनोक ने जीता अपना पहला मैच, दूसरे दौर में किया प्रवेश

मिश्रित युगल मुकाबले में रोहन बोपन्ना ने अपने यूक्रेन की जोड़ीदार नदिया किचेनोक के साथ मिलकर पहले दौर में यूक्रेन की ल्यूडमिला किचेनोक और यूएसए का ऑस्टिन क्राजिस्क की जोड़ी को 7-5, 4-6, 10-6 से हराया था। इससे पहले मंगलवार को खेले गये मिश्रित युगल के मुकाबले में अमेरिका की बेथानी माटेक सैंड्स और ब्रिटेन के जेमी मरे ने भारतीय लिएंडर पेस व उनकी लात्वियाई जोड़ीदार जेलेना ओस्तापेंको की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-2, 7-5 से हरा दिया। गौरतलब है कि अनुभवी पेस का यह आखिरी ऑस्ट्रेलियाई ओपन था।

यह भी पढ़े:ऑस्ट्रेलियाई ओपन: भारतीय दिग्गज लिएंडर पेस की चुनौती समाप्त, दूसरे दौर में हारकर बाहर